जागरण संवाददाता, करनाल : पाकिस्तान के एक युवक द्वारा फेसबुक पर करनाल की एक युवती से पहले दोस्ती करने और फिर अनबन होने पर उसके तथा उसके परिवार के आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करके साइबर सेल के माध्यम से मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार जिले के मधुबन क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली युवती ने आरोप लगाते हुए बताया है कि पाकिस्तान के शाकिब ने फेसबुक पर उसके साथ पहचान बनाई। फिर उनमें दोस्ती का सिलसिला शुरू हो गया लेकिन कुछ समय बाद उनके बीच अनबन हो गई, जिसके चलते आरोपित ने उसकी फर्जी आइडी बना ली, जिसके मार्फत उसने उसकी व उसके परिवार की गलत फोटो बदनाम करने की नीयत से पोस्ट कर दी। कुछ दिनों पहले उन्होंने आरोपित द्वारा बनाई गई एक फर्जी आइडी बंद करा दी थी लेकिन अब फिर आरोपित ने दूसरी फर्जी आइडी बना कर उन्हें ऐसे ही फोटो पोस्ट करके बदनाम करना शुरू कर दिया है। युवती ने बताया है कि फिलहाल आरोपित जर्मनी में रह रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले के पीछे उक्त आरोपित के साथ-साथ उनके दो रिश्तेदार हैं और वे साजिश करके उसके दो रिश्ते भी हटवा चुके हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित शाकिब के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फेसबुक से ली जाएगी आइडी के बारे में जानकारी : एसएचओ

मधुबन थाने के एसएचओ तरसेम चंद का कहना है कि युवती ने शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने आरोपित युवक को पाकिस्तान का बताया है, जो अभी जर्मनी में रह रहा है। यह जानकारी उसे आरोपित के साथ पहचान के दौरान ही मिली थी। आरोपित पाकिस्तान का है या नहीं और फिलहाल कहां रह रहा है, यह जांच का विषय है। मामला साइबर सैल को सौंप दिया गया है और फेसबुक से आरोपित की आइडी के बारे में जानकारी लेकर पूरे मामले की जांच की जाएगी।

Edited By: Jagran