जागरण संवाददाता, करनाल : कक्षा दसवीं व बारहवीं के जिन विद्यार्थियों ने किसी भी कारण से अभी तक अपना एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। उनके लिए अच्छी खबर है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन के लिए नया शेड्यूल जारी किया है। इसके अनुसार 21 सितंबर तक बिना लेट फीस के विद्यार्थी अपना एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। शेड्यूल के अनुसार लेट फीस साथ 19 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। इसके लिए भी तिथिवार अलग-अलग लेट फीस निर्धारित की गई है।

यह है नियम

भिवानी बोर्ड में सभी विद्यार्थियों का 9वीं कक्षा में एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन हो जाता है लेकिन जो बच्चे दूसरे बोर्ड से हरियाणा बोर्ड के स्कूल में 10वीं या इससे ऊपर की कक्षा में एडमिशन लेते हैं तो उन्हें अपना पहले बोर्ड में एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन कराना होता है। इसके बिना वे परीक्षा के लिए फार्म नहीं भर सकते।

26 अक्टूबर तक करवा सकते हैं गलती दूर

शेड्यूल के अनुसार आवेदनों में गलती होने पर उन्हें ठीक करवाने के लिए भी विद्यार्थियों को अलग से समय दिया गया है। इसमें 20 से 26 अक्टूबर तक विद्यार्थी अपनी त्रुटियों को अपडेट करवा सकते हैं।

वर्जन-

जिन विद्यार्थियों का किन्हीं कारणों से एनरोलमेंट होने से रह गया है। वे अपना शीघ्र एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन कराएं, इसके बिना वे परीक्षा में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। मंगलवार को बोर्ड की ओर से नया शेड्यूल जारी किया गया है।

-बीर ¨सह राणा, ¨प्रसिपल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गढ़ी बीरबल।

Posted By: Jagran