Move to Jagran APP

Haryana Politics: 'संपर्क में जेजेपी के छह विधायक', हरियाणा में सियासी हलचल पर पूर्व सीएम मनोहर लाल का दावा

हरियाणा सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों ने अपना समर्थन वापस लेने के बाद अब नायब सरकार संकट में आ गई है। वहीं हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल (Former CM Manohar Lal) ने दावा किया है कि जेजेपी के छह विधायक उनके संपर्क में हैं। वहीं उन्होंने केजरीवाल पर भी हमला बोलते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के दिमाग का बाजा बजा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Sun, 12 May 2024 04:09 PM (IST)
Haryana Politics: 'संपर्क में जेजेपी के छह विधायक', हरियाणा में सियासी हलचल पर पूर्व सीएम मनोहर लाल का दावा
हरियाणा में सियासी हलचल पर पूर्व सीएम मनोहर लाल का दावा (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, करनाल। हरियाणा की सियासत फिर एक बार हिंडोरे खा रही है। प्रदेश सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस खींच लिया है। इसके बाद से ही राजनीति में सियासत तेज हो गई है। इसके बाद हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी के साथ जेजेपी के छह विधायकों का समर्थन हैं।

केजरीवाल के दिमाग का बजा हुआ बाजा- मनोहर लाल

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के दिमाग का बाजा बजा हुआ है। हमारी पार्टी के आंतरिक मामलों में फैसला हम करेंगे या वह करेंगे ? भाजपा में नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे और यदि आप अमित शाह जी से भी पूछेंगे तो वह भी यही कहेंगे कि वही प्रधानमंत्री बनेंगे। हमारी तो प्रभु से प्रार्थना है कि अगली बार भी और बार-बार मोदी ही प्रधानमंत्री बनें।

अब हम ये मांग उठाएंगे- मनोहर लाल

रविवार को करनाल में अपने जनसंपर्क के दौरान समीपवर्ती ग्राम घोघड़ीपुर में पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा विधायकों की परेड कराई जाने को लेकर उठाई जा रही मांग पर पूर्व सीएम ने कहा कि उन्हें ऐसा करना ही चाहिए। वास्तविकता यह है कि पहले तो उन्हें यह विषय उठाना नहीं चाहिए था और अब ऐसा कर ही दिया है तो यह मांग हम उठाएंगे।

ये भी पढ़ें: Dushyant Chautala: दुष्यंत चौटाला की JJP को नहीं तोड़ पाएंगे देवेंद्र बबली, बने ये नए समीकरण

जेजेपी के लगभग छह विधायक हमारे साथ- मनोहर लाल

उन्होंने दावा किया कि जजपा के लगभग छह विधायक हमारे साथ हैं। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा प्रदेश भर के सरपंचों का समर्थन साथ होने के दावे और करनाल में जल्द सम्मेलन करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारे साथ हर वर्ग का समर्थन है।

90 विधानसभाओं का कर चुके दौरा

मैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य की सभी 90 विधानसभाओं का दौरा कर चुके हैं। हर जगह अपार समर्थन हासिल हो रहा है। हम एक-एक गांव में घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। कहीं किसी सीट पर कुछ वोट का अंतर हो सकता है लेकिन यह तय है कि प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीट भाजपा जीत रही है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने BJP छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ, पार्टी पर लगाईं कई गंभीर आरोप