Move to Jagran APP

बेखौफ चोर, एटीएम उखाड़ रेहड़ी में लाद लिया

एटीएम (ऑटोमेटेड टेलर मशीन) में सीसीटीवी कैमरे होते हैं। वीडियो रिकॉर्डिंग भी। इसके बावजूद बदमाश बेखौफ हो इन्हें निशाना बना रहे हैं। बुधवार अलसुबह चार बजे दुस्सहास देखिए टाटा इंडीकैश बैंक की एटीएम को उखाड़ रेहड़ी पर लाद कर चल पड़े। एक किमी ले जाने के बाद गनीमत रही कि चौकीदार की नजर उन पर पड़ गई और शोर मचाया

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 09:50 AM (IST)
बेखौफ चोर, एटीएम उखाड़ रेहड़ी में लाद लिया

जागरण संवाददाता ,करनाल :

loksabha election banner

एटीएम (ऑटोमेटेड टेलर मशीन) में सीसीटीवी कैमरे होते हैं। वीडियो रिकॉर्डिंग भी। इसके बावजूद बदमाश बेखौफ हो इन्हें निशाना बना रहे हैं। बुधवार अलसुबह चार बजे दुस्सहास देखिए, टाटा इंडीकैश बैंक की एटीएम को उखाड़ रेहड़ी पर लाद कर चल पड़े। एक किमी ले जाने के बाद गनीमत रही कि चौकीदार की नजर उन पर पड़ गई और शोर मचाया। बदमाशों ने उसे मारा पीटा, लेकिन तब तक कुछ लोग जाग गए। भीड़ इकट्ठी होती देख बदमाश भाग निकले। घटना फूंसगढ़ रोड की है।

सुबह करीब साढ़े तीन बजे तीन बदमाशों ने एटीएम तोड़ने की कोशिश। मशीन में दो लाख 93 हजार रुपये थे। जब बदमाश मशीन तोड़ नहीं पाए तो ग्रीन बेल्ट सेसफाई कर्मियों की रेहड़ी चोरी कर इसमें इसे लाद कर चलते बने। कर्ण विहार दुर्गा कॉलोनी में चौकीदार ने देख लिया।

चौकीदार बोला, मैं समझा कोई अपना फ्रीज ले जा रहा

चश्मदीद चौकीदार ने बताया दूर से जब उसने युवकों को आते देखा तो यही समझा कि कोई अपना फ्रिज लेकर जा रहा है। कुछ देर बाद लगा कि गड़बड़ है, वह उनकी ओर गया। इसी बीच एक बदमाश ने उसे पीटना शुरू कर दिया। उसने शोर मचा दिया। इससे बदमाश डर गए। उसकी आवाज सुन कुछ लोग पहुंच गए और शोर मचाने लगे। बदमाश रेहड़ी छोड़ फरार हो गए। बाद में कंपनी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कंपनी के सुपरवाइजर कुलदीप सिंह की शिकायत मामला दर्ज कर लिया है।

---------

सुरक्षा में पुलिस विफल

बड़ा सवाल यह है कि शहर में वारदात बढ़ रही हैं। रोक लगाने में पुलिस विफल नजर आ रही है। यूथ फॉर चेंज के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट राकेश ढुल ने बताया कि एटीएम का उखड़ना, उसे एक किमी तक ले जाना साबित कर रहा है कि कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि पुलिस को कानून व्यवस्था में सुधार लाना होगा।

------

वह घटनाएं जो कर रही पुलिस के प्रति आम आदमी में विश्वास कम

शहर में डॉ राजीव गुप्ता हत्याकांड के बाद हो रही चोरी की वारदातें पुलिस की विफलता की कहानी बयां कर रही हैं। एक सप्ताह में पांच वारदातें हो चुकी है। तीन वारदातों 14 जुलाई को ही हुई, जिनमें सेक्टर 16 निवासी जतिन के घर से 45 हजार की नकदी, गहने व सामान चोरी हुआ तो वहीं इसी सेक्टर 16 वासी गुरविद्र सिंह के घर से 14 तोले सोना व 10 हजार की नकदी चोरी की गई। यहीं नहीं 14 जुलाई को ही जाटों गेट वासी अशोक लाठर द्वारा भंडारे के लिए मंगवाया गया हजारों रुपये का सामान रेहड़ी सहित चोरी कर लिया गया था। हालांकि यह बाद में आरोपी सहित बरामद कर लिया गया। 12 जुलाई को ही सरिया व्यापारी के नावल्टी रोड स्थित घर से 9 लाख की नकदी व जेवरात व रिवाल्वर भी चोरी कर लिए गए। इसके अलावा 16 जुलाई को ही शास्त्री नगर वासी जगमाल के घर से साढ़े आठ हजार की नकदी, मोबाइल व अन्य सामान चोरी कर लिया गया था। एसएचओ बलजीत खुश है कैश नहीं गया, लेकिन.

एसएचओ बलजीत सिंह व जांच अधिकारी एएसआइ बलराज ने कहा कि कैश नहीं गया। उनके पास इस बात का जवाब नहीं था कि वारदात कितनी बड़ी है। आज चोर एटीएम तोड़ रहे हैं, कल लोगों के घरों को लूटेंगे। चोरों पर रोक लगाने के लिए पुलिस के पास इंतजाम क्या है? उन्होंने जवाब दिया कि हम तेजी से जांच कर रहे हैं। इंद्री में दो एटीएम को चोरों ने बनाया निशाना

शनिवार की रात को इंद्री में बस स्टैंड के निकट चोरों ने दो बैंकों के एटीएम ं में सेंध लगा दी थी, लेकिन रुपये नहीं निकाल पाए थे। मशीनों के ऊपरी हिस्से को क्षतिग्रस्त कर रुपये निकालने के प्रयास किए। पुलिस मौके पर पहुंची। एफएसएल की टीम ने साक्ष्य जुटाए। आरोपितों ने दो एटीएम पर सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। एक बैंक के एटीएम मशीन के कैबिन में लगे शीशे को तोड़ कर बैंक के अंदर भी चोर घुस गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.