Move to Jagran APP

किसानों ने पूर्व सीएम हुड्डा को सौंपा ज्ञापन

गांव गंगाटेहडी गांव के बस अड्डे पर एनएच 152-डी के लिए जमीन का उचित मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर जारी किसानों के धरने का समर्थन करने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 07:18 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 07:18 AM (IST)
किसानों ने पूर्व सीएम हुड्डा को सौंपा ज्ञापन
किसानों ने पूर्व सीएम हुड्डा को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, असंध : गांव गंगाटेहडी गांव के बस अड्डे पर एनएच 152-डी के लिए जमीन का उचित मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर जारी किसानों के धरने का समर्थन करने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले धरना दिया जा रहा है। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र आर्य के नेतृत्व में किसानों ने पूर्व सीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें जिन किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई है, उनके घर में एक-एक सरकारी नौकरी देने, जमीन का मुआवजा बढ़ाने व असंध को जिला बनाने की मांग शामिल थी। पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा किसानों की इस मांग को सरकार के समक्ष जोरशोर से उठाएंगे। लेकिन यह सरकार किसानों की आवाज नहीं सुन रही है। उन्होंने किसानों को याद दिलाते हुए कहा कि उनकी सरकार के समय में किसानों को फसलों के उचित दाम मिले। वहीं उन्होंने कहा कि उस समय खाद और उर्वरक सस्ते थे और उन पर कोई भी कर नहीं था। जबकि इस सरकार ने कीटनाशक और खाद के रेट बढ़ाकर वजन कम कर किसान पर दोहरी मार दी है।

loksabha election banner

इस मौके पर गन्नौर के विधायक कुलदीप शर्मा, पूर्व विधायक राजरानी, पूर्व विधायक जिले राम शर्मा, वीरेंद्र मराठा, पूर्व चेयरमैन त्रिलोचन सिंह, रणपाल संधु, सुक्रमपाल सिधड़, चांदवीर हुड्डा, पूर्व सरपंच जोधा सिंह व हवा सिंह मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.