Move to Jagran APP

जिले की हर विधानसभा में बनेगा स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र

जागरण संवाददाता करनाल सांसद संजय भाटिया ने करनाल संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र म

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 07:35 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 07:35 AM (IST)
जिले की हर विधानसभा में बनेगा स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र
जिले की हर विधानसभा में बनेगा स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र

जागरण संवाददाता, करनाल : सांसद संजय भाटिया ने करनाल संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र स्थापित करने की घोषणा की है। इन केंद्रों में युवा पीढ़ी को स्वरोजगार की दिशा में प्रेरित करने और उनके समुचित मार्गदर्शन की व्यवस्था होगी।

loksabha election banner

सांसद भाटिया ने अपने साप्ताहिक ऑनलाइन जनसंवाद कार्यक्रम ''नमस्ते करनाल'' में हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष डा. वीरेंद्र सिंह चौहान के साथ बातचीत में इस आशय की घोषणा की। ऐसा पहला स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र गोंदर गांव के ग्रामोदय भवन से संचालित करने की सहमति भी सांसद ने दी है। उन्होंने कहा कि अपने किस्म के इस अभिनव प्रयोग से युवाओं को विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में न केवल विस्तार से जानकारी मिलेगी बल्कि सांसद के सकारात्मक हस्तक्षेप से उनके रास्ते में आने वाली बाधाओं को भी प्रभावी ढंग से दूर किया जाएगा। इसके अलावा असंध विधानसभा क्षेत्र के राहडा गांव की गलियों व नालियों की खराब अवस्था के संबंध में सांसद भाटिया ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि वे जमीनी स्थिति का मौके पर जाकर मूल्यांकन करें और ग्राम वासियों को तत्काल जो राहत पहुंचाई जा सकती है, उसके संबंध में योजना बनाकर सांसद कार्यालय को सूचित करें। सांसद संजय भाटिया ने किसानों के नाम पर सियासत करने वाले नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए आदेशों की पुरजोर पैरवी की। भाटिया ने कहा कि जो लोग केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश का विरोध कर रहे हैं उनमें से अधिकांश ने अध्यादेश समझने की जहमत नहीं उठाई है। तीनों अध्यादेश किसानों को राहत पहुंचाने वाले हैं। नई व्यवस्था में मंडियां पूर्ववत काम करती रहेंगी और फसलों की खरीद की न्यूनतम समर्थन मूल्य आधारित व्यवस्था भी कायम रहेगी। सांसद संजय भाटिया ने कहा कि करनाल कैथल मार्ग पर नागरिकों को अंतरिम राहत देने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माणाधीन हिस्सों में आवश्यकतानुसार रिपेयर करने के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.