संवाद सहयोगी, घरौंडा : शहर में बेखौफ बदमाश लूट व स्नेचिग की वारदातों को खुलेआम अंजाम दे रहे है। देवी मंदिर के नजदीक बुजुर्ग महिला के हाथों से स्कूटर सवार बदमाश सोने के कंगन लूटकर फरार हो गए। घटना दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को लेकर जांच शुरू कर दी है।

मंगलवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे स्कूटर पर सवार तीन बदमाशों ने अपने घर से बाजार जा रही 65 वर्षीय वृद्ध महिला कमला देवी को अपना निशाना बनाते हुए सोने के कंगन लूट लिए। बदमाश के गैंग का एक सदस्य वृद्ध महिला को झांसा देकर एक गली में ले गया और वहां मौजूद उसके साथियों ने महिला के हाथ से सोने के कंगन उतार लिए और मौके से फरार हो गए।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

बुजुर्ग महिला के पुत्र राजेश अग्रवाल ने बताया कि उनकी माता कमला देवी को देवी मंदिर की तरफ से जीटी रोड की तरफ आना था, लेकिन पता नहीं बदमाशों ने उनके साथ क्या किया कि वह उनके साथ मंडी रोड की तरफ निकल पड़ी। सीसीटीवी कैमरे में दो बदमाश पैदल चल रहे हैं और एक स्कूटी पर है, जबकि उनकी माता पीछे-पीछे आ रही है। रामलीला ग्राउंड के पास ही एक गली में उनकी माता जी चली जाती है। जहां से तीनों बदमाश उनके हाथों से चार-पांच तोले के सोने के कंगन लूटकर फरार हो जाते हैं। थाना प्रभारी संदीप कुमार ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे ले लिया है और छानबीन शुरू कर दी है।

क्राइम के बढ़ते मामले, कभी स्नेचिग तो कभी फायरिग

शहर में क्राइम बढ़ता जा रहा है और पुलिस पुख्ता सुरक्षा प्रबंधों के दावे कर रही है। दस दिन के अंदर यह स्नैचिग की चौथी घटना है। कभी महिलाओं के हाथों से सोने के कंगन लूटे जाते है तो कभी गले की चेन। कभी किसी व्यापारी पर फायरिग की जाती है तो कभी शहर के जनप्रतिनिधियों को लाठी डंडों से पीट-पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया जाता है। अब बाहर निकलते हुए भी व्यक्ति को सोचना पड़ता है।

दस में चौथी घटना

दस दिन के भीतर दिन दिहाड़े हुई लूट की इस चौथी घटना से शहरवासी खौफजदा है और पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों के दावों पर सवालियां निशान लगा रहे है। लगातार हो रही स्नेचिग और लूट की घटनाओं से शहर में लुटेरों के गैंग के सक्रिय होने की आशंका बढ़ गई है।

लुटेरों के निशाने पर महिलाएं

शहर में लुटेरों के निशाने पर उम्रदराज महिलाएं है।

यह हो चुकी घटनाएं

--रामनगर कालोनी में महिला के हाथों से सोने के कड़े लूटे गए थे।

--हनुमान मंदिर के पास दिनदिहाड़े एक महिला का पर्स छीन लिया गया।

--बस स्टैंड के पास लुटेरों ने सरेआम महिला के गले से सोने की चेन झपट ली गई।

शहरवासियों का कहना है कि अब तो घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। बदमाश और लूटेरे सरेआम लूटपाट कर रही है और पुलिस अभी तक किसी भी बदमाश को नहीं पकड़ पाई है। ----वर्जन-----

घटना की सीसीटीवी फुटेज से जांच शुरू कर दी है। पीसीआर की गश्त बढ़ाई गई है और चौक चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाते है। बदमाशों को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।

-संदीप कुमार, थाना प्रभारी, घरौंडा

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप