Move to Jagran APP

दुर्गा शक्ति रोपिड एक्शन फोर्स व एप से होगी महिलाओं की सुरक्षा : एसपी

जिले में महिलाओं की सुरक्षा अब दुर्गा शक्ति रोपिड एक्शन फोर्स करेगी। जमाना डिजिटल का है तो इनकी वर्किंग भी स्मार्ट ही होगी। दुर्गा वाहन शहर में अलग-अलग जगह सुरक्षा के लिहाज से तैनात होंगे। यह फोर्स छेड़छाड़ व महिलाओं संबंधित होने वाले अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कार्य करेगी। सोमवार को एसपी सुरेंद्र भौरिया ने फोर्स को हरी झंडी देकर ड्यूटी के लिए रवाना किया। बता दें कि 12 जुलाई को सीएम द्वारा पंचकुला से दुर्गा शक्ति एप का शुभारंभ किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 07:37 PM (IST)
दुर्गा शक्ति रोपिड एक्शन फोर्स व एप से होगी महिलाओं की सुरक्षा : एसपी

जागरण संवाददाता, करनाल : जिले में महिलाओं की सुरक्षा अब दुर्गा शक्ति रोपिड एक्शन फोर्स करेगी। जमाना डिजिटल का है तो इनकी वर्किंग भी स्मार्ट ही होगी। दुर्गा वाहन शहर में अलग-अलग जगह सुरक्षा के लिहाज से तैनात होंगे। यह फोर्स छेड़छाड़ व महिलाओं संबंधित होने वाले अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कार्य करेगी। सोमवार को एसपी सुरेंद्र भौरिया ने फोर्स को हरी झंडी देकर ड्यूटी के लिए रवाना किया। बता दें कि 12 जुलाई को सीएम द्वारा पंचकुला से दुर्गा शक्ति एप का शुभारंभ किया गया था।

loksabha election banner

ऐसे होगी एप की वर्किंग

ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद इसका इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है। यह एप पूरी तरह से अलर्ट है। जरूरत पड़ने पर इसको टच करते ही इसकी वर्किंग शुरू हो जाएगी। एप स्वत: ही बैकअप नंबर महिला पुलिस थाना 1091 पर कॉल फारवर्ड करेगी। इससे कॉलर की लोकेशन थाना के नंबर पर स्वत: दिखाई देगी और कॉल कटने पर कॉलर की लोकेशन एप में सेव हो जाएगी। 1091 पर तैनात महिला पुलिस कर्मचारी लोकेशन के हिसाब से तैनात दुर्गा वाहन को सचेत कर मदद के लिए रवाना करेंगी।

इन जगहों पर तैनात होगी दुर्गा वाहन

दुर्गा वाहन महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से शहर के प्रमुख स्थानों पर तैनात होगी। जैसे महिला शिक्षण संस्थानों के आसपास, बस स्टैंड व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर तैनात होगी। जिससे छेड़खानी जैसे अपराधों पर अंकुश लगाकर महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों में कमी लाई जा सकेगी।

एप को जरूर इंस्टॉल करें

दुर्गा शक्ति रोपिड एक्शन फोर्स और एप महिलाओं की सुरक्षा के लिए ही बनाया है। करनाल की महिलाओं और बेटियों से मेरी अपील है कि वे इस एप को अपने फोन में इंस्टॉल करें, ताकि जरूरत के समय इसका इस्तेमाल कर स्वयं को सुरक्षित रख सकें। सुरेंद्र भौरिया, एसपी करनाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.