Move to Jagran APP

पहले तोड़फोड़, अब फैक्ट्री बंद करने की धमकी

कैमला प्रकरण की आड़ लेकर फैक्ट्री संचालक को किया जा रहा परेशान पुलिस से की शिकायत

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:31 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 06:31 AM (IST)
पहले तोड़फोड़, अब फैक्ट्री बंद करने की धमकी

जागरण संवाददाता, करनाल: बीते दिनों कैमला गांव में किसान महापंचायत के दौरान हुए हंगामे के बाद अब इस मामले की आड़ में निर्माण ईकाइयों को निशाने पर लिया जा रहा है। आरोप है कि यही हकीकत दिखाते हुए कुछ प्रदर्शनकारियों ने कैमला से करीब 25 किलोमीटर दूर स्थित एक फैक्ट्री में पहले तोड़-फोड़ की और अब उनका साथ न देने पर फैक्ट्री बंद करने की धमकी दी जा रही है। पीड़ित ने पुलिस से इसकी शिकायत करते हुए आवश्यक कार्रवाई की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

गांव कैमला के रहने वाले बलविद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया है कि उसने असंध-जुंडला रोड पर गांव से करीब 25 किलोमीटर दूरी पर सीमेंट के बैंच, ईटें बनाने के लिए जमीन किराए पर लेकर फैक्ट्री लगाई हुई है। रविवार को जब किसान महापंचायत को रोकने के लिए उपद्रव किया तो गांव के अन्य लोगों के साथ वे भी आंदोलनकारियों को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन ये लोग नहीं माने और किसान महापंचायत स्थल पर जमकर उत्पात मचाया। यहीं नहीं उसे भी निशाने पर लेते हुए कुछ लोग फैक्ट्री में पहुंच गए और जमकर तोड़फोड़ की, जिससे उन्हें भारी नुकसान हुआ। इसके बाद उसके पास सोमवार को भी जमीन मालिक हरपाल व रणधीर सिंह आदि ने उन्हें धमकी दी कि जब वे आंदोलन में साथ नहीं दे पाए तो अब उन्हें जमीन खाली करनी पड़ेगी। ऐसा न करने पर आरोपित उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं।

पीड़ित के अनुसार आरोपित फैक्ट्री न हटाने पर फिर तोड़फोड़ करने की धमकी दे रहे हैं, जिसके चलते उन्हें आशंका है कि ऐसे लोग कभी भी फैक्ट्री में हमला कर सकते हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने उक्त दो आरोपितों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर एसएचओ थाना सदर बलजीत सिंह का कहना है कि अभी शिकायत के आधार पर दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। तमाम पहलुओं से पूरे मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.