Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने चलाया सफाई अभियान

स्वच्छ भारत अभियान की टीम ने शुक्रवार को क्षेत्र के गांव बल्ला और सालवन में पहुंचकर आंगनबाड़ी व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में सफाई की। इस दौरान ग्रामीणों और महिलाओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 01:31 AM (IST)
ग्रामीणों ने चलाया सफाई अभियान
ग्रामीणों ने चलाया सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, बल्ला : स्वच्छ भारत अभियान की टीम ने शुक्रवार को क्षेत्र के गांव बल्ला और सालवन में पहुंचकर आंगनबाड़ी व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में सफाई की। इस दौरान ग्रामीणों और महिलाओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया।

loksabha election banner

ब्लॉक कोर्डिनेटर रूबी नरवाल व मोटीवेटर संदीप कुमार ने कहा कि हम सबका कर्तव्य बनता है कि अपने आस-पड़ोस, गली मोहल्लों व सार्वजनिक स्थानों पर सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखें। कचरे को निर्धारित स्थान पर ही डालें। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई रखना सरकार व प्रशासन का ही विषय नहीं है, इसमें आमजन की भागीदारी भी जरूरी है, तभी स्वच्छ भारत-स्वच्छ हरियाणा का सपना पूरा होगा।

उन्होंने अपील की कि हम सब मिलकर यह संकल्प लें कि ना गंदगी करेंगे और ना ही दूसरों को करने देंगे। ऐसा करने से वातावरण तो स्वच्छ होगा ही साथ ही हमारा शरीर भी स्वस्थ रहेगा। इस मौके पर ग्रामीण महिलाओं व पुरुषों ने ग्राम पंचायत के सहयोग से अपने आस-पास के क्षेत्र व गली-मोहल्लों में सफाई अभियान चलाया। भरोसा दिलाया कि सफाई व्यवस्था को इसी तरह से भविष्य में भी बरकरार रखा जाएगा। इस अवसर पर गांव बल्ला के सरपंच दिलावर मान, सालवन सरपंच मित्रपाल शर्मा, आंगनबाड़ी वर्कर मधु, शीलू, कंचन व सुमन मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.