Move to Jagran APP

बसताड़ा टोल प्लाजा पर कैशलेन में छूट 15 मार्च तक

राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसताड़ा स्थित टोल प्लाजा पर 15 मार्च से फास्टैग व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी। एनएचएआइ की ओर स बसताड़ा टोल पर दी गई अंतिरम राहत 15 मार्च को समाप्त हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 08:08 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 08:08 AM (IST)
बसताड़ा टोल प्लाजा पर कैशलेन में छूट 15 मार्च तक
बसताड़ा टोल प्लाजा पर कैशलेन में छूट 15 मार्च तक

संवाद सहयोगी, घरौंडा : राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसताड़ा स्थित टोल प्लाजा पर 15 मार्च से फास्टैग व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी। एनएचएआइ की ओर स बसताड़ा टोल पर दी गई अंतिरम राहत 15 मार्च को समाप्त हो रही है। इसके बाद टोल प्लाजा पर कैशलेन की संख्या तीन से घटकर एक रह जाएगी। बसताड़ा टोल अधिकारियों के मुताबिक, एनएचएआइ ने वाहन चालकों को फास्टैग बनवाने के लिए चौथी बार मौका दिया था। जिसमें 29 फरवरी तक फास्टैग मुफ्त बनाए जाने थे। इस दौरान वाहन चालक फास्टेग को लेकर गंभीर दिखाई नहीं दिए।

loksabha election banner

इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन को प्रमोट करने के लिए केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि वह 15 से 29 फरवरी तक फास्टेग मुफ्त में देगी। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने 15 दिनों की अवधि के लिए फास्टेग की 100 रुपये की लागत को माफ कर दिया। वाहन चालकों ने कोई खास रूचि नहीं दिखाई और फास्टेग वाहनों में बढ़ोतरी ना के बराबर रही। इसके अतिरिक्त बसताड़ा टोल प्लाजा पर नकद भुगतान करने वाले वाहन चालकों के लिए तीन-तीन कैश लेन बनाई गई थी, ताकि जाम की स्थिति उत्पन्न न हो। यह कैश लेन केवल 15 मार्च तक के लिए बनाई गई थी। 15 मार्च के बाद टोल पर पूरी तरह से फास्टैग व्यवस्था लागू हो जाएगी।

---वर्जन---

वाहन चालकों ने नहीं दिखाई रुचि

टोल मैनेजर मनीष कुमार ने बताया कि एनएचएआइ के निर्देशानुसार कैशलेन में दी गई छूट 30 दिनों के लिए बढ़ाई गई थी, जिसकी समयावधि 15 मार्च को समाप्त हो रही है। इसके बाद टोल पर फास्टैग व्यवस्था पूरी तरह से लागू हो जाएगी। कैश भुगतान के लिए दोनों तरफ एक-एक कैशलेन होगी। एनएचएआइ के निर्देश पर फास्टेग बनाने वाली कंपनियों ने मुफ्त फास्टेग बनाए, बावजूद वाहन चालकों ने रुचि नहीं दिखाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.