Move to Jagran APP

वॉलीबॉल में करनाल की टीमों का दबदबा

खेल महाकुंभ के दूसरे दिन वॉलीबॉल और जूडो के मुकाबले हुए। मुकाबलों के दौरान खिलाड़ियों ने अनुशासन का परिचय देते हुए बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। खेल एवं युवा कार्यक्रम के निदेशक भूपेंद्र ¨सह (आइएएस) ने कर्ण स्टेडियम का दौरा किया। उनके साथ जिला खेल अधिकारी जगदीश चंद्र भी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 01:22 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 01:22 AM (IST)
वॉलीबॉल में करनाल की टीमों का दबदबा
वॉलीबॉल में करनाल की टीमों का दबदबा

जागरण संवाददाता, करनाल : खेल महाकुंभ के दूसरे दिन वॉलीबॉल और जूडो के मुकाबले हुए। मुकाबलों के दौरान खिलाड़ियों ने अनुशासन का परिचय देते हुए बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। खेल एवं युवा कार्यक्रम के निदेशक भूपेंद्र ¨सह (आइएएस) ने कर्ण स्टेडियम का दौरा किया। उनके साथ जिला खेल अधिकारी जगदीश चंद्र भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

सुबह करीब 11.30 बजे पहुंचे निदेशक ने पंचकूला और भिवानी की टीम का वॉलीबॉल मुकाबला शुरू करवाया। इससे पहले उन्होंने खिलाड़ियों से मुलाकात की। निदेशक ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलना चाहिए। राज्य सरकार ने खिलाड़ियों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं, जिससे उनका भविष्य उज्जवल होगा।

इसके बाद निदेशक भूपेंद्र ¨सह (आइएएस) जूडो हॉल में पहुंचे। यहां उन्होंने जूडो कन्वीनर गुरुग्राम के जूडो कोच महेंद्र कुमार, को-कन्वीनर कुरुक्षेत्र के जूडो कोच मनोज कुमार, कोच ऋतु मान, कोच सुभाष चंद्र से मुलाकात कर जूडो का मुकाबला शुरू करवाया। इसके अलावा विशेष तौर पर जूडो एसोसिएशन पानीपत के प्रधान संमुद्र जागलान, एएसआइ जगत ¨सह दहिया ने शिरकत की। विजेताओं को नकद पुरस्कार और सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया गया।

इस मौके पर जिला खेल अधिकारी जगदीश चंद्र, डीएसओ झज्जर सत्यदेव मलिक, तहसीलदार मनोज अहलावत, मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के संयोजक दलपत कादियान, वरिष्ठ वॉलीबॉल कोच सुल्तान ¨सह, बॉस्केटबॉल कोच बबीता भारद्वाज, सहायक सुमित गौड़, वेट लि¨फ्टग कोच मोनिका, साइकि¨लग कोच ओंकार ¨सह, तलवारबाजी सत्यवीर ¨सह, बॉक्सिंग कोच सुरेंद्र चौहान सहित खिलाड़ियों के प्रशिक्षु मौजूद रहे।

यह रहे परिणाम

जूडो : 70 किलोग्राम वर्ग लड़कियों में सिरसा की प्रभजोत ने पहला, पानीपत की मुस्कान ने दूसरा, हिसार की रविता कुमारी ने तीसरा स्थान हासिल किया। 48 किलोग्राम वर्ग में हिसार की रितु, रोहतक की मांसी, कैथल की पूजा देवी, 52 किग्रा में जींद की ¨पकी, गुरुग्राम की रेखा, नारनौल की मोनिका, 78 किग्रा वर्ग में हिसार की नूतन ने पहला, भिवानी की सोनिका ने दूसरा और कुरुक्षेत्र की संयोगिता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 60 किग्रा वर्ग के लड़कों में सोनीपत के रोहित ने पहला और सुधीर ने दूसरा स्थान हासिल किया।

वॉलीबॉल : लड़कों के मुकाबले में चरखी दादरी ने जींद, सोनीपत ने रोहतक, पंचकूला ने भिवानी, हिसार ने यमुनानगर, करनाल ने सोनीपत, फतेहाबाद ने फरीदाबाद, कुरुक्षेत्र ने हिसार को मात दी। इसी तरह, लड़कियों में कुरुक्षेत्र ने सिरसा, करनाल ने फरीदाबाद, भिवानी ने गुरुग्राम, जींद ने फतेहाबाद, पानीपत ने पंचकूला, सोनीपत ने चरखी दादरी, झज्जर ने महेंद्रगढ़, कुरुक्षेत्र ने भिवानी को हराकर बेहतर खेल का प्रदर्शन किया।

बना सकेंगे ग्रेडेशन सर्टीफिकेट

जिला अधिकारी जगदीश चंद्र ने बताया कि महाकुंभ में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में से विजेता खिलाड़ियों को खेल विभाग की ओर से ग्रेडेशन सर्टीफिकेट दिया जाएगा। इससे पहले खेल महाकुंभ 2017 को करवाया गया था। खेल नीति के प्रावधान अनुसार विभाग विजेता खिलाड़ियों को ग्रेडेशन प्रमाण पत्र देगा, जिसके आधार पर खिलाड़ी को नौकरी हासिल करने में फायदा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.