Move to Jagran APP

15 अगस्त छुट्टी नहीं, बल्कि स्वतंत्रता दिवस मनाने का दिन : डीसी

जागरण संवाददाता, करनाल स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य व शानदार ढंग से मनाने के लिए विकास स

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2017 03:00 AM (IST)
15 अगस्त छुट्टी नहीं, बल्कि स्वतंत्रता दिवस मनाने का दिन : डीसी
15 अगस्त छुट्टी नहीं, बल्कि स्वतंत्रता दिवस मनाने का दिन : डीसी

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य व शानदार ढंग से मनाने के लिए विकास सदन में बुधवार को डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह समारोह को शानदार तरीके से मनाने के लिए अभी से अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दें। स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन स्थानीय कर्ण स्टेडियम में किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम में परेड निरीक्षण, मुख्य अतिथि का भाषण व विभिन्न टुकड़ियों का मार्च मास्ट होगा। मार्च पास्ट, पुलिस, एनसीसी व एनएसएस इत्यादि की टुकड़ियां भाग लेंगी। कई स्कूलों के बच्चों का सामूहिक पीटी शो होगा और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों व समाज सेवियों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी सम्मानित किए जाने वाले व्यक्तियों के नाम आगामी 11 अगस्त तक नगराधीश के पास अवश्य भेज दें। इसके बाद किसी भी नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। आयुक्त ने कहा कि अधिकारी पूरी निष्ठा व लग्न से अपनी जिम्मेदारी को निभाएं। स्वतंत्रता दिवस के दिन समारोह में जिम्मेदारी के साथ शामिल हों। क्योंकि यह दिन छुट्टी का नहीं बल्कि समारोह को मनाने का होता है। उपायुक्त ने बताया कि अगर इस दिन बारिश होती है तो विकल्प के रूप में नई अनाज मंडी में स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। करनाल के साथ ही असंध, घरौंडा व इंद्री उपमंडल में भी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा।

12 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल

कर्ण स्टेडियम में परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाली टीमों का 8 अगस्त को प्रथम पूर्वाभ्यास, 10 अगस्त को द्वितीय पूर्वाभ्यास व 12 अगस्त को परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल होगी। डीसी ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग पीने के पानी की व्यवस्था, पुलिस विभाग ट्रैफिक कंट्रोल व सुरक्षा के इंतजाम करेगा। सिविल सर्जन एंबुलेंस व फ‌र्स्ट ऐड की व्यवस्था करेगी। बैरीके¨डग पुलिस विभाग के निर्देशानुसार होगी व बिजली निगम बिजली आपूíत व जनरेटर की व्यवस्था करेगा। कार्यक्रम में सैनिक स्कूल मार्च पास्ट में बैंड की भूमिका निभाएगा।

इन अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

उपायुक्त ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए गठित कमेटी के इंचार्ज एडीसी होंगे। इस कमेटी में जिला शिक्षा अधिकारी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बतौर सदस्य होंगी। जोकि टीमों का चयन करेंगी। शहीदी स्मारक पर फूलों व सजावट का कार्य हुडा संपदा अधिकारी करेंगे। यहां पर डीइओ और पीओआइसीडीएस रंगोली करवाना सुनिश्चित करेंगी । ईओ नगर निगम शहीदी स्मारक की सजावट और झंडों की सफाई की समुचित व्यवस्था करेंगे। समारोह में माइक सर्विस का कार्य डीआइपीआरओ की देखरेख में होगा। रिहर्सल शुरू होने से समारोह संपन्न होने तक बच्चों को लाने व ले जाने के लिए बसों का प्रबंध जीएम रोडवेज करेंगे।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर एसपी जश्नदीप ¨सह रंधावा, एडीसी निशांत कुमार यादव, एसडीएम करनाल योगेश कुमार, एसडीएम इंद्री मनीषा शर्मा, एसडीएम घरौंडा वर्षा खंगवाल, नगराधीश डॉ. सुशील मलिक, आरटीए प्रद्युमन ¨सह व डीआइपीआरओ धर्मवीर ¨सह उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.