Move to Jagran APP

दुकान मालिक व किराएदार के विवाद में बीच-बचाव कर रहे युवक की तेजधार हथियार से हत्या

न् 4श्रह्वठ्ठद्द द्वड्डठ्ठ 2द्धश्र 2ड्डह्य द्बठ्ठह्लद्गह्म1द्गठ्ठद्बठ्ठद्द द्बठ्ठ ड्ड स्त्रद्बह्यश्चह्वह्लद्ग ढ्डद्गह्ल2द्गद्गठ्ठ ड्ड ह्यद्धश्रश्च श्र2ठ्ठद्गह्म ड्डठ्ठस्त्र ड्ड ह्लद्गठ्ठड्डठ्ठह्ल 2ड्डह्य द्मद्बद्यद्यद्गस्त्र ढ्ड4 ड्ड ह्यद्धड्डह्मश्च 2द्गड्डश्चश्रठ्ठ

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 08:01 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:46 AM (IST)
दुकान मालिक व किराएदार के विवाद में बीच-बचाव कर रहे युवक की तेजधार हथियार से हत्या
दुकान मालिक व किराएदार के विवाद में बीच-बचाव कर रहे युवक की तेजधार हथियार से हत्या

संवाद सहयोगी, घरौंडा : पूंडरी गांव में दुकान का बकाया किराया भुगतान को लेकर किरायेदार ने हथियारबंद युवकों के साथ मिलकर दुकान मालिक व उसके साथी पर हमला कर दिया। इस हमले में दुकान मालिक के साथी को चाकू लगने से मौत हो गई। जबकि दुकान मालिक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। झगड़ा 32 हजार रुपये के किराये को लेकर हुआ था। हत्या व हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस ने सात लोगों को नामजद किया है तथा तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस ने पूछताछ के लिए चार लोगों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

गांव पूंडरी निवासी दीपक कुमार की कैमला मोड़ पर दुकानें हैं। दीपक ने अपनी दुकान बड़ा उर्फ पप्पल को किराये पर दी हुई थी, जिसका किराया करीब एक डेढ़ साल से बकाया था। दीपक कई बार किराये की डिमांड किरायेदार से कर चुका था। इसके चलते उनका झगड़ा भी हुआ था। बुधवार की देर रात दीपक अपने दोस्त दोस्त जितेंद्र उर्फ गोल्डी (24)के साथ अपने साले सागर की दुकान के बाहर बैठा था। इस दौरान किरायेदार पप्पल वहां आया, जहां किराये को लेकर विवाद हुआ। किरायेदार के साथ चार बाइकों पर आए हथियारबंद युवकों ने दीपक व जितेंद्र पर हथियारों से हमला बोल दिया। इसमें दीपक बुरी तरह घायल हो गया और एक चाकू बीचबचाव कर रहे जितेंद्र को भी लगा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। झगड़ा होता देख आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हो गए, जिन्हें देख हमलावर फरार हो गए। खून से लथपथ दीपक व जितेंद्र को घरौंडा के सरकारी अस्पताल में लाया गया। यहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को करनाल के कल्पना चावला अस्पताल रेफर कर दिया। करनाल अस्पताल में उपचार के दौरान जितेंद्र उर्फ गोल्डी ने दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल दीपक त्यागी उपचाराधीन है।

सूचना के बाद पुलिस अस्पताल में पहुंच गई और शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। घायल दीपक के साले सागर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके जीजा दीपक ने कैमला मोड़ पर दुकानें बनाई हुई हैं। एक दुकान हमलावर बड़ा उर्फ पप्पल को भी किराये पर दी हुई थी। चूंकि आरोपित बड़ा इस दुकान को खाली करना चाहता था। कई महीने का लगभग 32 हजार रुपये का किराया भी आरोपित की तरफ निकलता था, जिसकी डिमांड दीपक करता आ रहा था। इसी के चलते झगड़ा हुआ और इन लोगों ने दोनों पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपित बड़ा उर्फ पप्पल, छोटा, गोला उर्फ गुरमीत, बिल्लू, दीपक व मद्दी सहित 10 लोगों के खिलाफ मर्डर की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। शादी से पहले गम में बदला माहौल

स्वजनों के अनुसार सतपाल की दो संतान हैं। मृतक जितेंद्र अपनी बहन का इकलौता भाई था और पिछले काफी समय से पानीपत की एक बैंक शाखा में नौकरी करता था। सतपाल ने जितेंद्र की शादी 15 जून को सोनीपत के गांव मलिकपुर में तय कर रखी थी। इसे लेकर पूरे परिवार में खुशी का माहौल था। पूरा परिवार शादी की तैयारियों में लगा हुआ था। स्वजन खरीददारी में लगे हुए थे, लेकिन अचानक जितेंद्र की मौत से पूरे परिवार में गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। पूंडरी गांव में दुकान के किराए को लेकर झगड़ा हुआ था। इसमें बड़ा उर्फ पप्पल ने अपने साथियों के साथ दीपक व जितेंद्र पर तेजधार हथियारों से हमला किया। हमले में जितेंद्र की मौत हो गई है, जबकि दीपक करनाल अस्पताल में उपचाराधीन है। सात लोगों को नामजद करते हुए तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। छानबीन जारी है।

-मनोज कुमार, थाना प्रभारी घरौंडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.