संवाद सहयोगी, घरौंडा : कोरोना टीका उत्सव शुरू हो चुका है। कोरोना टीकाकरण को लेकर बुजुर्गों में इतना ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है कि चलने-फिरने में असमर्थ होने के बावजूद ई-रिक्शा से अस्पताल पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं लेकिन क्षेत्र का गगसीना गांव वैक्सीनेशन से दूरी बनाए हुए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, गगसीना पीएचसी में 283 को टीका लगाया लेकिन उनमें गगसीना का कोई केस नहीं आया।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य विभाग का कोरोना टीकाकरण अभियान जोरों पर हैं। रविवार से शुरू हुए टीका उत्सव पर घरौंडा क्षेत्र की सीएचसी और पीएचसी में 1488 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। बरसत पीएचसी में 402, कुटेल पीएचसी में 331, चौरा पीएचसी में 166, घरौंडा सीएचसी में 306 और गगसीना पीएचसी में 283 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मुनेश गोयल ने बताया कि गगसीना पीएचसी के अधीन आने वाले गगसीना गांव में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में कोई रूझान नहीं दिखाई दे रहा है। पीएचसी स्तर पर 283 लोगों को टीका लगा है लेकिन उनमें गगसीना को कोई केस नहीं है। स्वास्थ्य विभाग ग्रामीणों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर चुका है और ग्राम पंचायत से भी बातचीत कर चुका है लेकिन टीकाकरण नहीं हो पा रहा, पंचायत की तरफ से भी सिर्फ आश्वासन ही मिल रहे है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि कोरोना का टीका जरूर लगवाएं। टीका लगवाने से कोई दिक्कत नहीं आती, बल्कि रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी ही होती है। ----बॉक्स---- घरौंडा के एसडी मंदिर में टीकाकरण कैंप

स्वास्थ्य विभाग की अपील पर सामाजिक संस्थाएं भी टीकाकरण में सहयोग के लिए आगे आ रही है। सोमवार की सुबह 10 जे से दोपहर एक बजे तक सनातन धर्म (एस.डी. मंदिर) में कोरोना टीकाकरण कैंप लगाया जाएगा। कैंप का आयोजन समाजिक संस्था जेसीआइ के सहयोग से किया जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, कैंप के दौरान 45 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा। अपना आधार कार्ड जरूर लेकर आएं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप