Move to Jagran APP

ईवीएम का बटन दबाकर 1146 मतदाता आज चुनेंगे अपना सरपंच

दो उम्मीदवारों के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला होगा

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 07:40 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 07:40 AM (IST)
ईवीएम का बटन दबाकर 1146 मतदाता आज चुनेंगे अपना सरपंच

दो उम्मीदवारों के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला होगा

loksabha election banner

फोटो 19 संवाद सूत्र, निसिग : जिला प्रशासन की ओर से कोर्ट के आदेश पर पूर्व निर्धारित 15 दिसंबर को निसिग ग्रामीण पंचायत के सरपंच पद पर उपचुनाव करवाया जा रहा है। दो उम्मीदवारों के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला होगा। पंचायत के अधीन आने वाले आठ वार्डों के 1146 मतदाता मंगलवार को ईवीएम का बटन दबाकर अपना मुखिया चुनेंगे। हालांकि चुनाव में अपनी-अपनी जीत को लेकर बीते कई दिनों से दोनों उम्मीदवार वोटरों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए संपर्क बना रहे थे। उनकी ओर से वोटरों की आवभगत पर खर्च भी किया जाता रहा है। समर्थकों की मदद से अपने-अपने ढ़ंग से प्रचार भी किया गया। वोट मांगने के लिए मतदाताओं से विकास के वादे भी किए गए। लेकिन कौन सा प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने व मनाने में कामयाब हुआ। इसका फैसला आज होगा।

कस्बे के राजकीय स्कूल में सुबह आठ से सायं चार बजे तक चलने वाले मतदान में वोटर उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। सोमवार शाम पोलिग अधिकारी अपनी टीम के साथ राजकीय स्कूल में पहुंच चुनावी तैयारियों में जुट गए थे। जिन्होंने ईवीएम मशीन सहित चुनाव में प्रयुक्त सामग्री की जांच की।

दो बूथों पर होगा मतदान

बीडीपीओ सुमीत चौधरी ने बताया कि चुनाव की प्रत्येक गतिविधियों पर उनकी विशेष निगरानी रहेगी। उनकी ओर से पहले ही चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। राजकीय स्कूल में दो बूथों पर वोट डाले जाएंगे। बूथ नंबर-142 में एक से चार वार्ड के मतदाता वोट डाल सकेंगे। जबकि पांच से आठ वार्ड के मतदाता बूथ नंबर 143 पर मतदान कर सकेंगे। चुनाव में डयूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रामकुमार रहेंगे, जबकि रिटर्निंग अफसर उपनगराधीश करनाल विजय मलिक होगें। पीठासीन अधिकारी सतबीर सिंह व रणधीर सिंह को नियुक्त किया गया है। जो अपनी अपनी टीम के साथ चुनावी प्रक्रिया को संपन्न करवाएंगे। चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारियां पूरी

निसिग थाना प्रभारी रामफल ने बताया कि मंगलवार सुबह निसिग ग्रामीण पंचायत के सरपंच पद पर होने वाले चुनावों को लेकर तैयारियां पूरी हैं। उनकी ओर से चुनावों को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढं़ग से संपन्न करवाने के लिए रिजर्व पुलिस बल बुलाई गई है। वहीं स्थानीय थाना की पुलिस भी तैनात रहेगी। स्कूल वाली गली में वोटरों के अलावा किसी को आने जाने नहीं दिया जाएगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। चुनाव को लेकर डीएसपी असंध गजेंद्र सिंह ने मतदान केंद्र का दौरा कर बेहतर सुरक्षा इंतजामों को लेकर निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.