गुहला चीका, [राम कुमार मित्तल]। अपने पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेड के साथ बिना वीजा के पाकिस्तान के फैसलाबाद में पकड़ी गई महिला कैथल जिले के गांव भागल की रहने वाली है। दो दिनों से युवती के तार हरियाणा से जुड़े होने की बात सामने आ रही थी, मगर किसी स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही थी।  युवती विवाहित है और वह ससुराल से मायके जाने के बहाने निकली और बिना वीजा के श्री करतारपुर कॉरिडोर से होकर पाकिस्‍तान अपने फेसबुक फ्रेंड के पास पहुंच गई।

करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से बिना वीजा पाकिस्तान फेसबुक फ्रेंड के पास पहुंची थी युवती

युवती कुरुक्षेत्र के पास झांसा रोड पर स्थित गांव सिंहपुरा की रहने वाली है। उसकी शादी छह-सात साल पहले भागल के एक युवक से हुई थी। यह 8 नवंबर को भागल से अकेली मायके वालों से मिलकर आने की बात कहकर ससुराल से निकली थी। अगले दिन तक जब वह न तो सिंहपुरा पहुंची और न भागल लौटी तो ससुराल वालों ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस और परिजन उसकी तलाश में जुटे थे, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।

पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेंड के साथ पाक अधिकारियों ने किया था गिरफ्तार

इसी बीच कैथल की एक युवती के पाकिस्‍तान में पकड़े जाने की बात सामने आई तो उसके ससुराल व मायके वालों को पूरे मामले का पता चला कि उनके होश उड़ गए। खुलासा हुआ कि वह करतार कॉरिडोर के जरिये अपने फेसबुक मित्र से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई थी। दरअसल, करतारपुर कॉरिडोर से हाेकर पाकिस्‍तान स्थित श्री करतापुर साहिब गुरुद्वारा जाने के लिए वीजा की जरूरत नहीं होती है और वहां जाने के लिए पासपोर्ट होना ही काफी है। युवती ने इसी का फायदा उठाया और करतारपुर साहिब से पाकिस्‍तान में अपने फेसबुक फ्रेंड के पास पहु्ंच गई।

महिला का पांच साल का बेटा भी है। सोशल मीडिया में यह खबरें भी चलती रही कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने महिला के पाकिस्तानी दोस्त को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन महिला को वापस भारत भेज दिया है। हालांकि अब तक भी परिजनों का महिला से कोई संपर्क नहीं हुआ था। गुहला के डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि इस प्रकरण में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस