Move to Jagran APP

वाल्मीकि बस्ती के घरों में घुसा पानी, ग्रामीणों ने जताया रोष

पांच वर्षो से गली का निर्माण न होने पर खरक पांडवा वाल्मीकि बस्ती के लोगों के घरों में गंदा पानी घुस रहा है। इससे नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। कॉलोनी में बिना बरसात के भी गली में गंदा पानी जमा रहता है जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 09:36 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 09:36 AM (IST)
वाल्मीकि बस्ती के घरों में घुसा पानी, ग्रामीणों ने जताया रोष
वाल्मीकि बस्ती के घरों में घुसा पानी, ग्रामीणों ने जताया रोष

संवाद सहयोगी, कलायत: करीब पांच वर्षो से गली का निर्माण न होने पर खरक पांडवा वाल्मीकि बस्ती के लोगों के घरों में गंदा पानी घुस रहा है। इससे नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। कॉलोनी में बिना बरसात के भी गली में गंदा पानी जमा रहता है जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी गली का निर्माण ना होने बारे स्थानीय लोगों में प्रशासन व सरकार के प्रति भारी रोष है। ग्रामीण किताब सिंह, राजेश, जय भगवान, नन्ही, प्रेम, कमलेश आदि ने बताया कि पंचायत विभाग द्वारा गांव में विकास कार्यों पर लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं और अलग-अलग बस्तियों में नई गलियां व सड़क बनाने के दावे किए जा रहे हैं। लेकिन वाल्मीकि बस्ती के लोगों को गली न बनने के कारण परेशानी हो रही है। थोड़ी बरसात में ही यहां कई फीट पानी जमा हो जाता है और गंदा पानी कई दिनों तक घरों के बाहर खड़ा रहता है जिसके कारण लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। कई दिनों से खड़े गंदे पानी के कारण आसपास के क्षेत्र में बदबू तक फैल जाती है और मक्खी-मच्छरों तथा जहरीले कीटों की भरमार होने के कारण गंभीर बीमारी फैलने का खतरा हो गया है। उन्होंने बताया कि गली निर्माण के लिए वे स्थानीय प्रशासन के अलावा जिला उपायुक्त तक से गुहार लगा चुके हैं लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

loksabha election banner

समस्या का किया जाएगा समाधान: सरपंच

गांव खरक पांडवा सरपंच सीता देवी ने बताया कि वाल्मीकि बस्ती में पानी निकासी की समस्या को लेकर वे सजग है। जल्द ही गली का निर्माण करवा लोगों की समस्या को दूर करने का कार्य किया जाएगा।

----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.