Move to Jagran APP

कार का फटा टायर, बिजली के पोल से टकराई, बाल-बाल बचा परिवार

शहर के कैथल रोड पर दादा खेड़ा के सामने कार का टायर फटने से गाड़ी बुग्गी व खंभे से टकराई। बिजली का खंभा टूटकर दो टुकड़े हो गया जबकि कार में बैठे परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 10:51 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 06:37 AM (IST)
कार का फटा टायर, बिजली के पोल से टकराई, बाल-बाल बचा परिवार

संवाद सहयोगी, राजौंद : शहर के कैथल रोड पर दादा खेड़ा के सामने कार का टायर फटने से गाड़ी बुग्गी व खंभे से टकराई। बिजली का खंभा टूटकर दो टुकड़े हो गया, जबकि कार में बैठे परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए। उचाना निवासी कार चालक ने बताया कि वह करनाल से आ रहा था कि राजौंद महाराणा प्रताप चौक निकलने के बाद अचानक गाड़ी का अगला टायर फट गया जिससे कार रोड़ पर खड़ी एक गाड़ी से टकराई व सामने बुग्गी व खंभे में टकराई, जिससे खंभा टूट गया। संयोगवश खंभा कार पर नही गिरा और कार में बैठे परिवार के सदस्य बाल बाल बच गए। मौके पर खड़े लोगों ने बताया कि जैसे ही कार बुग्गी से टकराई बुग्गी सड़क के साथ खड़ी मोटरसाइकिलों पर जाकर गिरी। इस घटना में कई लोग बाल बाल बच गए। खंभे से टकराने के कारण गाड़ी बंद हो गई जिससे उसमें सवार सभी बाल बाल बच गए। उधर खंभा टूटने के कारण बिजली व्यवस्था बंद हो गई जो देर शाम शुरू हो पाई।

loksabha election banner

संस. राजौंद : गांव बीर बांगडा में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग क तरफ से खेतों की मिट्टी के नमूने एकत्रित करने का अभियान चलाया गया। कृषि विकास अधिकारी डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना के तृतीय चरण के तहत चयनित बीर बांगडा गांव से प्रत्येक किसान के खेत से मिट्टी का नमूना लेकर निशुल्क प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा व प्रत्येक किसान के खेत का मृदा स्वास्थ्य कार्ड जारी किया जाएगा।

अभियान में राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय राजौंद के छात्रों का भी सहयोग लिया गया। डॉ. संजीव के अनुसार प्रधानमंत्री मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना के तहत पिछले कई साल से खेतों की मिट्टी के नमूने लेकर जांच की जा रही है। किसानों को निशुल्क मृदा स्वास्थ्य कार्ड जारी किए जा रहे है, जिससे किसान को अपनी जमीन में उपलब्ध पोषक तत्वों की जानकारी मिल सके व रासायनिक उर्वरकों के अंधाधुंध इस्तेमाल से बच सके। क्योंकि सही जानकारी के अभाव में किसान रासायनिक खादों का बिना वजह अत्यधिक मात्रा में प्रयोग कर रहे है।

खेल नर्सरी के खुलने से

खिलाड़ियों को होगा फायदा

संस. राजौंद : आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाखौली में सरकारी खेल नर्सरी की घोषणा की गई। गौरतलब है कि खेलों को बढ़ावा देने के मकसद से हरियाणा सरकार ने सरकारी खेल नर्सरियों की स्कीम प्रदेश के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में चलाई हुई है जिसके तहत आदर्श स्कूल जाखोली में लड़कियों के लिए कबड्डी की खेल नर्सरी सरकार ने अलाट की है। इस स्कीम के तहत 14 वर्ष से कम आयु की छात्राओं को 1500 रुपये और 14 वर्ष से अधिक की छात्राओं को 2000 प्रतिमाह दिया जाएगा। इसके अलावा इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए सरकारी कोच की नियुक्ति भी की जाएगी। खेल नर्सरी में कुल 25 बच्चों का सिलेक्शन जिला खेल अधिकारी की देखरेख में किया जाएगा।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.