Move to Jagran APP

लॉकडाउन में 278 लोगों के किए चालान, आमजन से दु‌र्व्यवहार करने पर एक पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

लॉकडाउन में नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ पुलिस की सख्ती जारी है। पुलिस द्वारा घरों से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को भी पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों तोड़ने वाले 278 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 06:57 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 06:57 AM (IST)
लॉकडाउन में 278 लोगों के किए चालान, आमजन से दु‌र्व्यवहार करने पर एक पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
लॉकडाउन में 278 लोगों के किए चालान, आमजन से दु‌र्व्यवहार करने पर एक पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, कैथल : लॉकडाउन में नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ पुलिस की सख्ती जारी है। पुलिस द्वारा घरों से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को भी पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों तोड़ने वाले 278 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं, एसपी लोकेंद्र सिंह ने पूंडरी में तैनात एक पुलिसकर्मी को आमजन से दु‌र्व्यवहार करने पर लाइन हाजिर किया है। एसपी ने थाना पूंडरी में तैनात एचसी पप्पू राम को आमजन से दु‌र्व्यवहार करने के आरोप में निलंबित कर लाइन हाजिर किया।

loksabha election banner

डीएसपी रविद्र कुमार सांगवान ने बताया कि पूंडरी थाने में तैनात उपरोक्त एचसी द्वारा आमजन से दु‌र्व्यवहार करने बारे शिकायत मिली थी, जिसके बाद एसपी द्वारा यह कार्रवाई की गई है। एसपी ने कहा कि सभी पुलिस कर्मचारी आमजन से ठीक व्यवहार कर सांमजस्य स्थापित करते हुए पुलिस छवि का बेहतर प्रस्तुत करें।

एसपी ने बताया कि जिला के सभी डीएसपी ने अपने-अपने अधिनस्थ थाना व चौकियों के पुलिस कर्मचारियों को जनता के साथ उचित व्यवहार करने को लेकर बैठक भी ली है।

पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क बेवजह घूम रहे 125 व्यक्तियों के चालान किए हैं। पीआरओ ने बताया कि पुलिस द्वारा लोगों को कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए नियमों की पालना करने के लिए लोगों को जागरुक करने के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर जाकर निशुल्क मास्क वितरित किए जा रहे हैं। वहीं यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले 153 वाहन चालकों के भी चालान काटे गए।

प्रवक्ता ने बताया कि यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों में बिना हेलमेट 27 वाहन, मोडिफाइड बुलेट सिलेंसर एक व बिना नंबर प्लेट के आठ वाहन शामिल है। इसके साथ ही यातायात नियमों की घोर अनदेखी करने वाले तीन वाहनों को जब्त किया गया।

लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

संवाद सहयोगी, सीवन : शनिवार को नगर में पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान पुलिस ने आने जाने वाहनों को रोक कर उन्हें मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया और उन्हें यातायात के नियमों का भी पालन करने को कहा।

थाना प्रभारी सीवन राजेश कुमार ने बताया कि लोग अभी भी इस महामारी को हलके में ले रहे हैं और बहुत से लोग मास्क भी नहीं लगाते और बिना कारण के बाहर घूमते हैं। ऐसे लोगों को समझाने के लिए पुलिस विशेष रूप से अभियान चला रही है। लोगों को बाजारों में बिना कारण के घूमने, मास्क का इस्तेमाल करने व दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित कर रही है। कई जगह जब लोग नहीं मानते हैं तो उनके चालान भी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बाजार में भी लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस कर्मी बाजार में राउंड लगा रहे हैं। लोगों को बाजार में झुंड बनाकर न बैठने के लिए बोल रहे हैं।

बिना मास्क घूम रहे 10 व्यक्तियों का चालान

संवाद सहयोगी, पूंडरी : थाना प्रभारी निर्मल सिंह ने आज पूंडरी सहित आसपास के गांवों का दौरा कर बिना मास्क घूम रहे 10 व्यक्तियों का चालान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में नियमों का उल्लंघन किसी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। बातचीत में थाना प्रभारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से समाज में अफवाह फैलाई जा रही है कि कोविड-19 का प्रसार 5-जी परीक्षण के दौरान उत्सर्जित विकिरणों के कारण होता है और इस उत्सर्जन के कारण लोगों की जान जा रही है। वास्तव में ये अफवाहें पूरी तरह से निराधार है। कोविड-19 के प्रसार और 5-जी के परीक्षण के बीच में कोई संबंध नहीं है। आदेश हैं कि इस तरह की अफवाहें मोबाइल टावर प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने के लिए या अन्य उद्धेश्यों के साथ कुछ व्यक्तियों या संगठन के द्वारा फैलाई जा रही है। थाना प्रभारी ने नागरिकों से अपील की है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर इस प्रकार की कोई खबर अपलोड न करें। यदि आपको ऐसी पोस्ट प्राप्त होती है तो उसे शेयर न करें और इस प्रकार की तथ्यहीन खबरों पर विश्वास न करें। उन्होंने बताया कि थाना पूंडरी व चौकी पूंडरी के सभी पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार में 5-जी परीक्षण से जुड़ी अफवाहों पर विशेष रूप से निगरानी रखें और इस तरह की अफवाह फैलाने वाले पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.