Move to Jagran APP

गरीब और कमेरे वर्ग के मसीहा ताऊ देवीलाल को दी श्रद्धांजलि

भारत के पूर्व उप-प्रधानमंत्री स्व. ताऊ देवी लाल की 107वीं जयंती सम्मान दिवस के रूप में देवी लाल पार्क में मनाई गई। जिला स्तरीय इस कार्यक्रम में जजपा से टोहाना के विधायक व जयंती के जिला प्रभारी देवेंद्र बबली ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 06:34 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 06:34 AM (IST)
गरीब और कमेरे वर्ग के मसीहा  ताऊ देवीलाल को दी श्रद्धांजलि
गरीब और कमेरे वर्ग के मसीहा ताऊ देवीलाल को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : भारत के पूर्व उप-प्रधानमंत्री स्व. ताऊ देवी लाल की 107वीं जयंती सम्मान दिवस के रूप में देवी लाल पार्क में मनाई गई। जिला स्तरीय इस कार्यक्रम में जजपा से टोहाना के विधायक व जयंती के जिला प्रभारी देवेंद्र बबली ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने देवी लाल पार्क में स्थापित जननायक की विशाल प्रतिमा पर पुष्प भेंटकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। विधायक देवेंद्र बबली ने देवी लाल जयंती के उपलक्ष्य में महावीर दल सभागार में लगाए गए रक्तदान शिविर का भी शुभारंभ किया। पार्क में त्रिवेणी भी लगाई।

loksabha election banner

देवेंद्र बबली ने कहा कि गरीबों के मसीहा ताऊ देवी लाल राजनीति के शिखर तक पहुंचने वाले हरियाणा के एक खास राजनीतिज्ञ थे। उन्होंने सदैव गरीब व कमेरे वर्ग के लिए न केवल लड़ाई लड़ी, बल्कि जरूरतमंद और मजदूरों की आवाज सरकारों में बुलंद भी करते रहे।

उन्होंने प्रदेश के किसानों, कमेरे वर्ग के उत्थान और विशेषकर बुजुर्गों को सम्मान दिया। वृद्धावस्था पेंशन की शुरूआत कर एक ऐतिहासिक कदम उठाया। उनके आदर्शों पर चलकर राष्ट्रीय जजपा अध्यक्ष अजय चौटाला और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला योजनाओं का क्रियान्वयन करने में निरंतर लगे हैं। जिला प्रधान रामफल मलिक ने कहा कि ताऊ देवी लाल आज भी प्रदेश के लोगों के दिलों में बसे हुए हैं।

इस मौके पर रणदीप कौल, चंद्रभान दयौरा, हरदीप पाडला, जय प्रकाश बलबेहड़ा, जगतार माजरी, विक्रम म्योली, शुभम गुप्ता, दर्पण मित्तल, रीना खेड़ी, एडवोकेट सुनीता उपस्थित रहे।

इनसो ने किया पौधारोपण

फोटो नंबर : 25

कैथल : जननायक ताऊ देवीलाल की जयंती पर इनसो जिलाध्यक्ष शुभम गुप्ता की अध्यक्षता में ताऊ देवीलाल पार्क हुडा में पौधारोपण किया। इस मौके पर मुख्यातिथि जजपा पूर्व जिलाध्यक्ष रणदीप कौल रहे। कौल ने कहा कि ताऊ देवीलाल ने सदैव किसान, मजदूर व कमेरे वर्ग के हकों की आवाज को बुलंद किया और उनके अधिकारों व हकों की रक्षा की है। ताऊ देवीलाल जैसी महान शख्सियत का जन्म ही मानवता की सेवा के लिए होता है। शुभम गुप्ता ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला किसान, मजदूर व कमेरे वर्ग के सच्चे हितैषी है और उनके हितों पर कभी आंच नहीं आने देंगे।

पूर्व सीपीएस रामपाल माजरा ने ताऊ देवीलाल के अर्पित किए श्रद्धासुमन

फोटो नंबर : 28

कैथल : पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा ने चौ. देवीलाल की 107वीं जयंती पर अपने निवास स्थान पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि चौ. देवीलाल सदैव किसानों को जागरूक करने के लिए लड़ाई लड़ते रहे। वे अक्सर कहा करते थे कि वे पहले किसान हैं बाद में नेता। इसी मूलमंत्र को स्वीकारते हुए उन्होंने ग्रामीणों व किसानों के हित के लिए अनेक जनहितकारी योजनाएं लागू की। माजरा ने कहा कि देवीलाल विकासशील विचारधारा के एक व्यक्तित्व थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.