Move to Jagran APP

रंगदारी मांगने व फायरिग करने के तीनों आरोपित गिरफ्तार

सीआइए वन पुलिस ने शहर के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति से रंगदारी मांगने के मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 09:53 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 09:53 AM (IST)
रंगदारी मांगने व फायरिग करने  के तीनों आरोपित गिरफ्तार
रंगदारी मांगने व फायरिग करने के तीनों आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : सीआइए वन पुलिस ने शहर के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति से रंगदारी मांगने के मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पिछले रविवार को वार्ड 27 से पार्षद तृप्ता सचदेवा के दो भतीजों पर ढांड रोड पर गोली चलाई थी। गाड़ी पर गोली चलने की घटना में दोनों बाल-बाल बच गए थे। इससे अगले दिन पार्षद के दूसरे भतीजे पर वाट्सएप से कॉल व मैसेज भेजकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

loksabha election banner

दोनों वारदातों को अंजाम देने की बात आरोपितों ने स्वीकार की है। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वे रातोंरात पैसे कमाकर अमीर बनना चाहते थे। डीएसपी कुलवंत सिंह ने इस मामले का खुलासा करते हुए सीआइए वन पुलिस ने पत्रकारों से बातचीत की। डीएसपी ने बताया कि आरोपितों के कब्जे से दो अवैध पिस्तौल व चार जिदा कारतूस भी बरामद कर लिए हैं। आरोपितों की पहचान सौरभ निवासी प्यौदा, सोहन उर्फ सोनु निवासी प्यौदा तथा संजय उर्फ संजू निवासी हरीपुरा के रूप में हुई है। सीआइए वन पुलिस ने जींद रोड सत्संग घर के पास से तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया है। सिविल लाइन थाने में केस दर्ज कर तीनों आरोपितों को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बॉक्स

इस तरह पकड़े गए आरोपित

डीएसपी कुलवंत सिंह ने बताया कि एसपी विरेंद्र विज के निर्देशानुसार अपराधियों की धरपकड़ के लिए सांयकालीन गश्त के दौरान सीआइए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप सिंह की टीम जींद रोड पर मौजूद थी। टीम में हेड कांस्टेबल मनीष, एचसी तरसेम कुमार, एचसी धर्म सिंह, अजीत सिंह तथा सिपाही करनैल सिंह शामिल थे। बलराज नगर कैथल की तरफ से एक बगैर नंबर की बाइक पर आए तीन युवकों ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया और आरोपितों के कब्जे से अवैध हथियार बरामद किए। आरोपित सौरभ के पास दो जिदा कारतुस, सोहन के कब्जे से 315 का अवैध लौडिड पिस्तौल तथा संजय के कब्जे से 32 बोर का अवैध लौडिड पिस्तौल बरामद किया गया।

बॉक्स आरोपितों पर पहले भी दर्ज हैं कई मामले

सीआइए-वन प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि आरोपितों पर पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपित संजू के खिलाफ जानलेवा हमला करने के दो, शस्त्र अधिनियम के तहत तीन सहित सात मामले दर्ज हैं। आरोपित सौरभ के खिलाफ मारपीट के दो मामले दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.