जागरण संवाददाता, कैथल : एक मई को जारी हुई 134ए के स्कूल अलॉट की पहली सूची में शामिल विद्यार्थियों को स्कूल अलॉट करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसके साथ दूसरी सूची में स्कूल अलॉट होने का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों को दोबारा से अपना आवेदन ऑनलाइन करना होगा। इसके लिए विभाग ने सभी विद्यार्थियों को 26 व 27 मई दो दिन का समय दिया है। दो दिन के भीतरपहली सूची में दाखिले से वंचित सभी विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन नहीं करने की स्थिति स्कूल अलॉट नहीं किए जाएंगे।

इसमें वे विद्यार्थी भी आवेदन कर सकते हैं, जिन्हें पहली सूची में स्कूल तो मिल गया था, लेकिन वे इस स्कूल में दाखिला नहीं लेना चाहते थे। विद्यार्थियों को नए सिरे से बचे हुए स्कूलों में अपनी पसंद के स्कूल भी भरने होंगे। दूसरी सूची 28 मई को जारी होने की उम्मीद है।

बॉक्स

करीब एक हजार विद्यार्थियों को

हैं सूची का इंतजार

कैथल में करीब 2150 विद्यार्थियों ने 134ए की प्रवेश परीक्षा पास की थी। पहली सूची में करीब 1200 विद्यार्थियों को स्कूल अलॉट हुए थे। हालांकि इनमें से सौ के करीब ऐसे विद्यार्थी भी थे, जिन्हें पसंद का स्कूल नहीं मिल पाया था और इन बच्चों ने स्कूल में दाखिला नहीं लिया था। अब भी करीब एक हजार बच्चे ऐसे जो दूसरी जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

बॉक्स

दसवीं पास करने वालों

को भी सूची का इंतजार

दूसरी सूची का इंतजार पहली सूची में दाखिले से वंचित विद्यार्थियों के साथ साथ सीबीएसई व हरियाणा बोर्ड से दसवीं पास करने वाले विद्यार्थियों को भी है। इन विद्यार्थियों को 22 से 25 मई तक दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करना था। अब 28 मई को दूसरी सूची में ही इन विद्यार्थियों को स्कूल अलॉट किए जाएंगे।

बॉक्स

दाखिले के लिए सभी

विद्यार्थी करें आवेदन

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने कहा कि दाखिले से वंचित और बचे हुए स्कूलों में से अपनी पसंद का स्कूल चुनने का अच्छा मौका सभी विद्यार्थियों के पास है। दो दिन तक विभाग की वेबसाइट खुली रहेगी। सभी विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप