Move to Jagran APP

एसडीएम की अध्यक्षता में होगी नप हाउस की बैठक

नगर परिषद में हाउस की मीटिग बुलाने और न बुलाने की चर्चाओं पर विराम लग गया है। मीटिग बुलाने के लिए पार्षदों के दो गुट बन गए थे। नप के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि एसडीएम की अध्यक्षता में हाउस की मीटिग बुलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 10:08 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 10:08 AM (IST)
एसडीएम की अध्यक्षता में  होगी नप हाउस की बैठक
एसडीएम की अध्यक्षता में होगी नप हाउस की बैठक

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद में हाउस की मीटिग बुलाने और न बुलाने की चर्चाओं पर विराम लग गया है। मीटिग बुलाने के लिए पार्षदों के दो गुट बन गए थे। नप के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि एसडीएम की अध्यक्षता में हाउस की मीटिग बुलाई जा रही है। इससे पहले नप चेयरमैन ही मीटिग की अध्यक्षता करते थे। 18 अप्रैल को एसडीएम ईशा कंबोज की अध्यक्षता में 13 एजेंडों पर चर्चा होगी। नप कार्यालय में ही मीटिग बुलाई गई है, जिसकी सूचना स्थानीय विधायक, उपमंडल अधिकारी, नप चेयरपर्सन व सभी पार्षदों को पत्र के माध्यम से दे दी गई है। 22 फरवरी को कुछ पार्षदों ने हाउस की मीटिग बुलाने के लिए नप चेयरपर्सन व ईओ को पत्र लिखा था। पत्र मिलने के बाद चेयरपर्सन ने जवाब दिया था कि मीटिग में रखे गए एजेंडे गैर जरूरी है। इससे नाराज होकर पार्षद मीटिग बुलाने के लिए डीसी दरबार पहुंच गए थे। डीसी ने एसडीएम को नियुक्त कर दिया था। हालांकि चेयरपर्सन सहित कुछ पार्षद मीटिग न बुलाने के लिए डीसी से भी मिले थे। इससे पहले भी सिटी स्क्वेयर मामले को लेकर पार्षद हाउस की आपात मीटिग बुला चुके हैं। इस बार भी हाउस की मीटिग हंगामेदार हो सकती है।

loksabha election banner

बॉक्स

इन एजेंडों पर होगी मीटिग में चर्चा

मीटिग में मुख्य रूप से 13 एजेंडें रखे गए हैं। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि आचार संहिता के कारण मीटिग बुलाना मुश्किल होगा। मीटिग बुलाने वाले पार्षदों का तर्क था कि जो एजेंडे रखे गए हैं सभी जनहित में हैं। इन एजेंडों में मुख्य रूप से नप में ठेके पर भर्ती हुए 140 सफाई कर्मचारियों पर चर्चा करना। शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को लेकर चर्चा। नगर परिषद की ओर से लगाए गए टेंडरों के बारे में चर्चा। जो ठेकेदार वर्क ऑर्डर मिलने के बाद भी काम नहीं कर रहे हैं। टेंडर खोले जाने के बाद भी ठेकेदारों को वर्क ऑर्डर जारी नहीं किए जा रहे हैं। शहर में विज्ञापन लगाने का ठेका देने बारे। जो दुकानदार किराया नहीं देते उन पर कार्रवाई को लेकर चर्चा। पार्कों की देखभाल के लिए चर्चा। ऐसे टेंडर जो बिना हाउस की अनुमति लिए रिवाइज किए गए हैं। विकास कार्याें की देखरेख के लिए पार्षदों की कमेटी का गठन करने बारे चर्चा।

बॉक्स

नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि 18 अप्रैल को नप कार्यालय में हाउस की मीटिग बुलाई गई है। इस बार मीटिग एसडीएम की अध्यक्षता में होगी। सभी पार्षदों को पत्र लिख कर सूचित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.