Move to Jagran APP

पूंडरी की सड़कों व फुटपाथ पर अतिक्रमण से जाम की स्थिति

शहर पूंडरी की सड़कों पर न तो पैदल चलने की जगह बची है और न ही बाइक या कार दुकान के बाहर खड़ा करके खरीदारी कर सकते है क्योंकि दुकानदारों ने पहले से ही सड़क पर अतिक्रमण कर रखा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 09:37 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 09:37 AM (IST)
पूंडरी की सड़कों व फुटपाथ पर  अतिक्रमण से  जाम की स्थिति
पूंडरी की सड़कों व फुटपाथ पर अतिक्रमण से जाम की स्थिति

संवाद सहयोगी, पूंडरी: शहर पूंडरी की सड़कों पर न तो पैदल चलने की जगह बची है और न ही बाइक या कार दुकान के बाहर खड़ा करके खरीदारी कर सकते है, क्योंकि दुकानदारों ने पहले से ही सड़क पर अतिक्रमण कर रखा है। दुकानदारों, खोखे तथा रेहड़ी वालों द्वारा सड़कों पर अतिक्रमण करने के चलते सड़कों पर न केवल जाम की स्थिति बन रही है, बल्कि आम लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और जब अतिक्रमण हटाने को लेकर संबंधित अधिकारियों से बात की जाती है, तो उनका रटा-रटाया जवाब होता है कि जल्द ही सड़कों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। फुटपाथ तो फुटपाथ रेहड़ी और रिक्शा वाले सड़क पर भी कब्जा जमाए रहते है।

loksabha election banner

फतेहपुर के शहीद गिरधर लाल चौक से लेकर पूंडरी के नगरपालिका कार्यालय तक सड़क के दोनों और दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है। वहीं कैथल-करनाल मुख्य मार्ग पर भी दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है लेकिन संबंधित विभाग चैन की नींद सो रहा है। कुछ दुकानदारों ने तो दुकान में कम सड़क पर ज्यादा सामान रख रखा है। हद तो इस बात की है कि संबधित विभाग अतिक्रमण की सुध तक नहीं ले रहा। इस कारण दुकानदारों के हौसले बुलंद है और अब वो अपनी दुकानों पर नहीं बल्कि सड़क पर रखकर सामान बेच रहे है। सड़क की दूसरी और रेहड़ी और खोखे वालों ने अतिक्रमण कर रखा है, लेकिन उन पर प्रशासन का कोई अंकुश नहीं है। योगेश उप्पल, संदीप गर्ग, मोहन राणा, राजपाल बहादुर व अनिल आर्य ने कहा कि अतिक्रमण के कारण शहर में जाम की स्थिति बन जाती है। कोई भी अधिकारी इस बात की ओर ध्यान नहीं देता। उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए बराबर है, इसलिए दुकानदारों को चाहिए कि वो सड़क पर अतिक्रमण न करें। वर्जन

पीडब्ल्यू.डी विभाग के एसडीओ गुरप्रीत सिंह ने कहा कि अतिक्रमण हटाना उनका रुटीन का अभियान है और समय-समय पर इसे चलाया जाता है। पूंडरी की सड़कों पर जहां भी अतिक्रमण है, वहां की निशानदेही करवा ली गई है और जल्द ही नोटिस देकर अतिक्रमण हटाया जाएगा।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.