Move to Jagran APP

सरकार की खेल नीति से खिलाड़ियों को मिल रहा रोजगार: कमलेश ढांडा

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि राज्य के खिलाड़ी विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके और मैडल जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 06:24 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 06:24 AM (IST)
सरकार की खेल नीति से खिलाड़ियों  को मिल रहा रोजगार: कमलेश ढांडा
सरकार की खेल नीति से खिलाड़ियों को मिल रहा रोजगार: कमलेश ढांडा

जागरण संवाददाता, कैथल : महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि राज्य के खिलाड़ी विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके और मैडल जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। सरकार द्वारा खिलाड़ियों के प्रोत्साहन को लेकर खेल नीति बनाई गई है। युवाओं को शिक्षा के साथ खेलों में भी भाग लेना चाहिए, जिससे उनका शारीरिक, मानसिक तथा बौधिक विकास होता है। राज्यमंत्री रविवार को अग्रवाल वैश्य सभा द्वारा इंडस स्कूल के परिसर में आयोजित क्रिकेट मैच व सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए बोल रही थी।

loksabha election banner

इससे पहले राज्यमंत्री ने महाराजा अग्रसैन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर क्रिकेट मैच का शुभारंभ किया। राज्यमंत्री ने अग्रवाल वैश्य सभा को अपने निजी कोष से दो लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

बाक्स-सीएम हर वर्ग के कल्याण के लिए कर रहे कार्य

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रहे हैं। खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए ग्रामीण स्तर पर व्यायामशालाओं व स्टेडियमों का निर्माण किया गया है। इनमें खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को निखारकर आगे बढ़ सकते हैं और अपने साथ प्रदेश का नाम खेल के क्षेत्र में चमका सकते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी देश व प्रदेश का नाम अंतर्राष्ट्रीय पटल पर चमकाने का कार्य करते हैं। यह खिलाड़ी हमारा भविष्य है, इनको निखारने वाले कोच भी बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से सभी लड़ाई लड़ रहे हैं, जिला की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने इस दौरान जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए अनेक कार्य किए हैं, जिसके लिए सभी बधाई के पात्र है। इस मौके पर रविभूषण गर्ग, तुषार ढांडा, दिलावर सिंह, चंद्र प्रकाश गोयल, श्याम सुंदर बंसल, पवन, लाजपत राय सिगला, महेंद्र कुमार, प्रेम सिगला, नरेश गर्ग, राजपाल, नरेंद्र जिदल, भारत गर्ग, अर्जुन गुप्ता, धर्मवीर सिंह, हिमांशु गर्ग, जंगीर सिसला, यशपाल प्रजापति आदि मौजूद रहे।

डायग्नोस्टिक सेंटर का शुभारंभ किया

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने करनाल रोड पर महादेव डायग्नोस्टिक सेंटर का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक लीला राम, हैफेड चेयरमैन कैलाश भगत आदि मौजूद रहे। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार करके आमजन को और अधिक बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही हैं। इस सेंटर में भी अल्ट्रासाउंड जैसी कई तरह की सुविधाएं लोगों को मिलेंगी। सरकारी संस्थाओं के तहत कोरोना काल में प्राइवेट अस्पतालों व चिकित्सकों ने अपनी सेवाओं का लाभ दिया है और कोरोना वॉरियर्स बनकर मानवता की सेवा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.