मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

सुनील जांगड़ा, कैथल : जिला खेल विभाग को तीन खेलों के नए कोच मिल गए हैं। इनमें आर्चरी, फेंसिग व कुश्ती के कोच शामिल हैं। जिले के खिलाड़ियों को पहली बार आर्चरी और फेंसिग के कोच मिले हैं। कुश्ती के दो कोच पहले ही थे, अब उनकी संख्या तीन हो जाएगी।

इनमें से फेंसिग कोच राजकुमार ज्वाइन कर चुके हैं। आर्चरी कोच सचिनव कुश्ती कोच सुनील कुमार को ज्वाइन करना है। जिले भर में करीब 150 खिलाड़ी फेंसिग के हैं जो गांव किठाना में निजी कोच से ट्रेनिग ले रहे हैं। करीब 250 खिलाड़ी आर्चरी के हैं जो विभिन्न स्कूलों में निजी कोचों से ट्रेनिग ले रहे हैं। अब इन 400 खिलाड़ियों को फायदा होगा और वे खेलों की अच्छे से तैयारी कर सकेंगे। ज्वाइन करते ही खिलाड़ियों की सुविधा के अनुसार खेल सेंटर शुरू कर दिए जाएंगे। अब इन दोनों खेलों के भी जिले से बेहतरीन खिलाड़ी निकल सकेंगे और युवाओं का रूझान भी बढ़ेगा।

हरियाणा को मिले हैं 19 कोच

हरियाणा को 19 नए कोच मिले हैं, जिनमें से तीन कैथल को मिले हैं। इसके अलावा सोनीपत को बॉक्सिग, हिसार को फुटबाल, फरीदाबाद को जिम्नास्टिक, झज्जर को जिम्नास्टिक व वेट लिफ्टिग, सिरसा को जिम्नास्टिक, जींद को जूडो व खो-खो, करनाल को ताइक्वांडों, हॉकी व कबड्डी, चरखी दादरी को बास्केटबॉल, नारनौल को हैंडबॉल, भिवानी को हॉकी, सिरसा को कुश्ती व आर्चरी के नए कोच मिले हैं।

इन खेलों के कोच हैं तैनात

जिले में इस समय हैंडबॉल के दो, कुश्ती के दो, बॉक्सिग के दो, वालीबॉल के दो, जुडो के दो, कबड्डी के दो, खो-खो का एक, बास्केटबॉल का एक, वुशू का एक, हॉकी का एक, जिम्नास्टिक का एक व एथलेटिक का एक कोच तैनात हैं। इनके अलावा फुटबाल, क्रिकेट, बैडमिटन, लॉन टेनिस, नौकायान, वेट लिफ्टिग, योगा, टेबल टेनिस खेलों के कोच नहीं हैं।

फेंसिग के कोच ज्वाइन कर चुके

जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल ने बताया कि हरियाणा को 19 कोच नए मिले हैं। इनमें से तीन कोच जिले को मिले हैं। इनमें आर्चरी, फेंसिग व कुश्ती के कोच शामिल हैं। फेंसिग के कोच ज्वाइन कर चुके हैं और दोनों कोच भी जल्द ही ज्वाइन कर लेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप