जागरण संवाददाता, कैथल : खेल विभाग की ओर से खिलाड़ियों को कैश अवार्ड और भीम अवार्ड देने के लिए दोबारा से आवेदन मांग लिए है। विभाग की ओर से सभी जिलों के खेल अधिकारियों को दोबारा आवेदन लेने के लिए पत्र जारी कर दिया है। पहले 15 अगस्त तक आवेदन लिए गए थे, लेकिन विभाग के अनुसार कई खिलाड़ी आवेदन करने से वंचित रह गए थे। अब दोबारा से कैश अवार्ड और भीम अवार्ड के आवेदन जमा करवाने की तारीख दी गई है। नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी 15 अक्टूबर तक अपने आवेदन खेल विभाग में जमा करवा सकते हैं। कोरोना के कारण इस बार खेलों की कोई प्रतियोगिता भी नहीं हो पा रही हैं। खिलाड़ी भी आवेदन करने के लिए नहीं पहुंच पाए थे।

इतने आए थे पहले आवेदन

कैश अवार्ड के लिए जिला खेल विभाग के पास 132 आवेदन आए थे, जिसमें से पात्र 108 खिलाड़ियों की सूची विभाग को भेजी गई थी। भीम अवार्ड के लिए दो इंटरनेशनल खिलाड़ियों ने आवेदन किया हुआ है। अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मनोज कुमार और पैरा आर्चरी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हरविद्र सिंह ने भीम अवार्ड के लिए आवेदन किया है। जो खिलाड़ी रह गए थे उन्हें दोबारा से मौका दिया गया है। नेशनल और इंटरनेशनल प्रतियोगिता में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को विभाग की ओर से नकद इनाम राशि दी जाती है। सबसे ज्यादा राशि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को मिलती है।

15 अक्टूबर तक जमा करा सकते हैं आवेदन

जिला खेल अधिकारी राज यादव ने बताया कि कैश अवार्ड और भीम अवार्ड के लिए विभाग की ओर से दोबारा से आवेदन मांगे गए हैं। जो खिलाड़ी पहले आवेदन जमा नहीं करवा पाए थे वे 15 अक्टूबर तक आवेदन जमा करवा सकते हैं। फिलहाल 108 कैश अवार्ड और दो भीम अवार्ड के लिए आवेदन आए थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस