Move to Jagran APP

खेल विभाग ने दोबारा मांगे कैश अवार्ड और भीम अवार्ड के आवेदन

खेल विभाग की ओर से खिलाड़ियों को कैश अवार्ड और भीम अवार्ड देने के लिए दोबारा से आवेदन मांग लिए है। विभाग की ओर से सभी जिलों के खेल अधिकारियों को दोबारा आवेदन लेने के लिए पत्र जारी कर दिया है। पहले 15 अगस्त तक आवेदन लिए गए थे लेकिन विभाग के अनुसार कई खिलाड़ी आवेदन करने से वंचित रह गए थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 06:58 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 06:58 AM (IST)
खेल विभाग ने दोबारा मांगे कैश अवार्ड  और भीम अवार्ड के आवेदन
खेल विभाग ने दोबारा मांगे कैश अवार्ड और भीम अवार्ड के आवेदन

जागरण संवाददाता, कैथल : खेल विभाग की ओर से खिलाड़ियों को कैश अवार्ड और भीम अवार्ड देने के लिए दोबारा से आवेदन मांग लिए है। विभाग की ओर से सभी जिलों के खेल अधिकारियों को दोबारा आवेदन लेने के लिए पत्र जारी कर दिया है। पहले 15 अगस्त तक आवेदन लिए गए थे, लेकिन विभाग के अनुसार कई खिलाड़ी आवेदन करने से वंचित रह गए थे। अब दोबारा से कैश अवार्ड और भीम अवार्ड के आवेदन जमा करवाने की तारीख दी गई है। नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी 15 अक्टूबर तक अपने आवेदन खेल विभाग में जमा करवा सकते हैं। कोरोना के कारण इस बार खेलों की कोई प्रतियोगिता भी नहीं हो पा रही हैं। खिलाड़ी भी आवेदन करने के लिए नहीं पहुंच पाए थे।

loksabha election banner

इतने आए थे पहले आवेदन

कैश अवार्ड के लिए जिला खेल विभाग के पास 132 आवेदन आए थे, जिसमें से पात्र 108 खिलाड़ियों की सूची विभाग को भेजी गई थी। भीम अवार्ड के लिए दो इंटरनेशनल खिलाड़ियों ने आवेदन किया हुआ है। अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मनोज कुमार और पैरा आर्चरी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हरविद्र सिंह ने भीम अवार्ड के लिए आवेदन किया है। जो खिलाड़ी रह गए थे उन्हें दोबारा से मौका दिया गया है। नेशनल और इंटरनेशनल प्रतियोगिता में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को विभाग की ओर से नकद इनाम राशि दी जाती है। सबसे ज्यादा राशि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को मिलती है।

15 अक्टूबर तक जमा करा सकते हैं आवेदन

जिला खेल अधिकारी राज यादव ने बताया कि कैश अवार्ड और भीम अवार्ड के लिए विभाग की ओर से दोबारा से आवेदन मांगे गए हैं। जो खिलाड़ी पहले आवेदन जमा नहीं करवा पाए थे वे 15 अक्टूबर तक आवेदन जमा करवा सकते हैं। फिलहाल 108 कैश अवार्ड और दो भीम अवार्ड के लिए आवेदन आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.