जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन को लेकर जिला खेल विभाग की तरफ से सभी खेल सेंटरों को बंद किया हुआ है। अंबाला रोड स्थित इंडोर खेल स्टेडियम को तो वैकल्पिक अस्पताल बनाया हुआ है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों को ऑनलाइन ही ट्रेनिग दी जा रही है।

खिलाड़ी अभ्यास करते हुए की वीडियो बनाकर खेल प्रशिक्षकों के पास भेज रहे हैं। प्रशिक्षक वीडियो देखकर खिलाड़ियों की गलतियां बता रहे हैं। प्रशिक्षक भी खिलाड़ियों को रोजाना का शेड्यूल बनाकर दे रहे हैं कि किस समय दौड़ लगानी है और किस समय कौन सा अभ्यास करना है। सुबह-शाम खिलाड़ी घर में ही अभ्यास करते हैं और उसकी वीडियो बनाकर प्रशिक्षकों को भेज देते हैं। जिला खेल अधिकारी की तरफ से सभी खेल प्रशिक्षकों को ऑनलाइन अभ्यास करवाने के निर्देश दिए हुए हैं। प्रशिक्षकों ने वाट्सएप ग्रुप बनाए हुए हैं, जिसमें सभी खिलाड़ियों को जोड़ा हुआ है।

जिन खिलाड़ियों के पास फोन नहीं है उनके अभिभावकों को ग्रुप में जोड़ा हुआ है। जिले भर में विभिन्न खेलों के 20 खेल सेंटर चल रहे थे, जिसमें करीब 1500 खिलाड़ी अभ्यास करते थे। हालांकि ऑनलाइन अभ्यास करने में खिलाड़ी ठीक से अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं। फिलहाल सोमवार तक लॉकडाउन लगा हुआ है। उसके बाद भी खेल सेंटर खुलेंगे या नहीं कुछ नहीं कहा जा सकता।

सभी खेल सेंटर बंद

जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल ने बताया कि कोरोना के कारण सभी खेल सेंटर बंद किए हुए हैं। खेल प्रशिक्षकों को ऑनलाइन ही खिलाड़ियों को अभ्यास करवाने के निर्देश दिए हुए हैं। जिला प्रशासन और खेल विभाग के निर्देशानुसार ही काम किया जा रहा है।