Move to Jagran APP

मटौर गांव के सरपंच और 12 पंच आमने-सामने, थाने पहुंचा मामला

टौर गांव के सरपंच पृथ्वी ¨सह और 12 पंच लंबे समय से आमने-सामने हैं। सभी 12 पंचों ने 30 जुलाई को डीसी से सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 11:53 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 11:53 PM (IST)
मटौर गांव के सरपंच और 12 पंच आमने-सामने, थाने पहुंचा मामला
मटौर गांव के सरपंच और 12 पंच आमने-सामने, थाने पहुंचा मामला

जागरण संवाददाता, कैथल : मटौर गांव के सरपंच पृथ्वी ¨सह और 12 पंच लंबे समय से आमने-सामने हैं। सभी 12 पंचों ने 30 जुलाई को डीसी से सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया था। उसके बाद अब एक सप्ताह पहले सरपंच ने पंच संदीप कुमार और एक अन्य व्यक्ति राजेश के खिलाफ थाने में जातिसूचक शब्द कहने व झगड़ा करने की शिकायत की। शिकायत के बाद शनिवार को कलायत के डीएसपी जो¨गद्र ¨सह ने दोनों आरोपितों को सम्मन भेज जांच के लिए बुलाया। दोनों आरोपितों के साथ 11 पंच और बड़ी संख्या में ग्रामीण भी डीएसपी से मिलने पहुंच गए। ग्रामीणों का कहना था कि सरपंच विकास कार्यो में गड़बड़ी करने के साथ ही किसी भी कार्य को कराने में पंचों की राय भी नहीं लेते हैं। उन्हें पहले ही शक था कि ऐसा हो सकता है, इसलिए अधिकारियों को पहले शिकायत दी थी कि सरपंच कभी भी उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट लगवा सकता है। सरपंच उनके खिलाफ दिए गए अविश्वास प्रस्ताव व शिकायत के बाद इस तरह की कार्रवाई कर रहा है।

loksabha election banner

पंच पहुंचे समर्थन में

पंच संदीप कुमार और राजेश के समर्थन में चार महिलाओं सहित 12 पंच डीएसपी के पास पहुंचे। उनका कहना था कि सरपंच किसी भी पंच की बात नहीं सुनता। अविश्वास प्रस्ताव देने के बाद से ही सरपंच इस तरह की धमकियां दे रहा है।

रोज करते हैं झगड़ा

गांव के सरपंच पृथ्वी ¨सह ने कहा कि ये पंच उनके खिलाफ हैं, जो साजिश के तहत उनको काम नहीं करने दे रहे हैं। रास्ता रोककर जातिसूचक शब्द बोलते हैं और झगड़ा करते हैं। कई बार झगड़ा कर चुके हैं। उन्हें मजबूर होकर शिकायत दर्ज करानी पड़ी।

जांच कर रहे डीएसपी जो¨गद्र ¨सह ने बताया कि सरपंच ने एक पंच और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दी है। अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है। दोनों को जांच के लिए बुलाया गया था। जांच करने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.