Move to Jagran APP

आरवीएस समिति चुनाव : 21 कॉलेजियम के लिए जमा हुए 25 नामांकन पत्र

आरकेएसडी शिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय विद्या समिति का चुनाव प्रक्रिया के तहत रविवार को कुल 19 नामांकन पत्र जमा हुए। बता दें कि शनिवार से नामांकन पत्र जमा होने शुरू हुए थे जो रविवार को भी जारी रहे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 06:48 AM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 06:48 AM (IST)
आरवीएस समिति चुनाव : 21 कॉलेजियम  के लिए जमा हुए 25 नामांकन पत्र
आरवीएस समिति चुनाव : 21 कॉलेजियम के लिए जमा हुए 25 नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, कैथल : आरकेएसडी शिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय विद्या समिति का चुनाव प्रक्रिया के तहत रविवार को कुल 19 नामांकन पत्र जमा हुए। बता दें कि शनिवार से नामांकन पत्र जमा होने शुरू हुए थे, जो रविवार को भी जारी रहे। शनिवार को महज पांच नामांकन पत्र ही जमा हुए थे। अब दो दिनों में कुल 25 नामांकन पत्र जमा हुए। विदित रहे कि 10 जनवरी को समिति की 21 कॉलेजियम का चुनाव करवाया जाना है। आरवीएस समिति के चुनाव को लेकर अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया है। जो इस प्रक्रिया में कार्य कर रही हैं।

loksabha election banner

नामांकन पत्र दाखिल करने वाली कमेटी में एसएस मैहला, डा. एके नरुला, पंकज शर्मा और सुरजीत सहित शामिल हैं। इसके अलावा चुनाव प्रक्रिया में चुनाव पर्यवेक्षक कालेज के प्राचार्य डा. संजय गोयल व रमेश सरदाना और दिनेश भारद्वाज को सहायक चुनाव पर्यवेक्षक (एआरओ) बनाया गया है। इस बार चुनावों में पहले की तरह विपक्षी गुट सामने नहीं आया है। इसमें केवल दो कॉलजियम में ही विपक्षी गुट के सदस्य चुनाव प्रक्रिया में शामिल हुए हैं। जो चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा अन्य सभी 21 कॉलजियम में उम्मीदवार वर्तमान कार्यकारिणी ही शामिल हुए हैं।

आज होगी नामांकन पत्रों की जांच :

चुनाव पर्यवेक्षक और कालेज के प्राचार्य डा. संजय गोयल ने बताया कि नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया के तहत दो दिनों में कुल 25 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। अब सोमवार से नामांकन पत्रों की जांच होगी। जबकि मंगलवार को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद 30 दिसंबर को चुनाव चिन्ह अलॉट होंगे और 10 जनवरी को मतदान होगा।

रोड़ महासभा के 25 डेलीगेटों के लिए हुआ चुनाव

संस, पूंडरी : अखिल भारतीय रोड़ महासभा निर्वाचक गण के चुनावों में रविवार देर शाम 25 डेलीगेट का चुनाव कर लिया गया। बता दें कि पूंडरी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में रविवार को 25 डेलीगेटों के चुनाव के लिए वोट डाले गए। यह जानकारी एआरओ सूबे सिंह गोलन और रोशनलाल ने दी। उन्होंने बताया कि रोड़ महासभा के पूरे भारत में 300 डेलीगेट चुने जाने हैं, जिसमें जिला कैथल के कुल 97 डेलीगेट हैं। इन 97 डेलीगेटों में 72 में पहले से सहमति बन चुकी है और बाकी बचे 25 डेलीगेटों के लिए वोट डाले गए। शाम को ही सभी 25 डेलीगेटों के नामों की घोषणा कर दी गई। उन्होंने बताया कि चुनाव का कार्य पूरी तरह से शांतिपूर्वक चला और इसमें सभी ने पूरा सहयोग किया। उन्होंने चुने गए सभी डेलीगेटों को प्रमाण पत्र देते हुए बधाई भी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.