Move to Jagran APP

धर्म सभ्य समाज का होता है पथ प्रदर्शक : शास्त्री

रिश्तों के आदर्श को भगवान श्री राम ने बहुत अच्छी तरह से निभाया। एक भाई ने दूसरे भाई के लिए राज्य का परित्याग करने वाले भाई पिता का वचन मान कर जंगल जाने वाले पुत्र तथा रावण के कब्जे से पत्नी को छुड़ाने वाले आदर्श पति एवं आदर्श राजा के रूप में भी श्री राम नजर आते हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 07:24 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 07:24 AM (IST)
धर्म सभ्य समाज का होता है पथ प्रदर्शक : शास्त्री

संवाद सहयोगी, सीवन:

loksabha election banner

रिश्तों के आदर्श को भगवान श्री राम ने बहुत अच्छी तरह से निभाया। एक भाई ने दूसरे भाई के लिए राज्य का परित्याग करने वाले भाई , पिता का वचन मान कर जंगल जाने वाले पुत्र तथा रावण के कब्जे से पत्नी को छुड़ाने वाले आदर्श पति एवं आदर्श राजा के रूप में भी श्री राम नजर आते हैं। उपरोक्त विचार श्री राम मंदिर सीवन में चल रही नौ दिवसीय श्री राम कथा में अयोध्या धाम से पधारे संत बलराम ने श्रद्धालुओं से कहे।

उन्होंने धर्म की व्याख्या करते हुए कहा कि धर्म सभ्य समाज का पथ प्रदर्शक होता है। धर्म के बिना मनुष्य अधूरा रहता है। जो धर्म की रक्षा करता है धर्म उसकी रक्षा करता है। श्री राम कथा हमें बेहतर जीवन जीने की कला सिखाता है। मानव को सांसारिक मोह माया का परित्याग कर नित्य खुद को ईश्वर के प्रति समर्पित करते हुए सदैव उनकी वंदना करते रहना चाहिए। इस अवसर पर मंदिर के पुजारी विरेन्द्र पाण्डे, विनेश मेहता, राज कुमार रहेजा, जयपाल आनन्द, मंजु रहेजा, वीना तनेजा, राम कुमार उपस्थित थे।

गुहला का विकास कराने विधायक ईश्वर के लिए उठाये कई अहम मुद्दे

संस, सीवन : युवा नेता व सीवन के समाजसेवी सुधीर मिड्ढा ने कहा कि हलका विधायक ईश्वर सिंह ने विधानसभा सत्र में स्थानीय मुद्दों के साथ कई अहम मुद्दे उठाए हैं। विधायक ईश्वर ने हलका गुहला में जल्द बाईपास, नया बस-स्टैंड , सीवरेज व्यवस्था के कारण उखाड़ी गई सड़कों को बनवाने, स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने सहित हलका गुहला का समुचित विकास करवाने का मुद्दा काफी जोर-शोर से उठाया।

इसके अलावा उन्होंने मानव तस्करी, गरीब समाज के लोगों को पूरा सम्मान देने का मुद्दा जोरों से उठाया। सुधीर ने कहा कि विधायक ने यह मुद्दे उठाकर हलका गुहला की जनता का विधानसभा में मान-सम्मान बढ़ाया है व हलका की जनता को यह संदेश भी दिया है कि वे केवल कोरी बातों में नही अपितु काम करने में विश्वास रखते हैं। इस अवसर पर उनके साथ मीतू मेहता व रोहित सैनी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.