Move to Jagran APP

ग्रुप डी की भर्ती को लेकर खेल विभाग ने युवाओं को दिया ग्रेडेशन बनवाने का अंतिम मौका

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की तरफ से 2018 में हुई ग्रुप डी की भर्ती को लेकर एक पत्र जारी किया गया है। यह पत्र उन युवाओं के लिए है जिनका चयन ग्रुप डी की भर्ती में 1518 पदों को लेकर हुआ था। जिन युवाओं का इसमें चयन हुआ था और वे 25 मई 2018 की खेल नीति के तहत ग्रेडेशन प्रमाण पत्र नहीं बनवा पाए थे उन्हें नौकरी से हटाने के निर्देश जारी किए गए थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 09:18 PM (IST)
ग्रुप डी की भर्ती को लेकर खेल विभाग ने युवाओं को दिया ग्रेडेशन बनवाने का अंतिम मौका

सुनील जांगड़ा, कैथल : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की तरफ से 2018 में हुई ग्रुप डी की भर्ती को लेकर एक पत्र जारी किया गया है। यह पत्र उन युवाओं के लिए है, जिनका चयन ग्रुप डी की भर्ती में 1518 पदों को लेकर हुआ था। जिन युवाओं का इसमें चयन हुआ था और वे 25 मई 2018 की खेल नीति के तहत ग्रेडेशन प्रमाण पत्र नहीं बनवा पाए थे, उन्हें नौकरी से हटाने के निर्देश जारी किए गए थे। जो युवा उस समय किसी भी कारण से अपना ग्रेडेशन प्रमाण पत्र नहीं बनवा पाए थे, उन युवाओं को खेल विभाग की तरफ से अंतिम मौका दिया गया है। युवा संबंधित जिला खेल विभाग में पांच अक्टूबर तक अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं। विभाग की तरफ से भी युवाओं को प्रमाण पत्र बनवाने को लेकर पत्र भेजा जा रहा है। 1518 युवाओं की सूची में कैथल के 85 युवा शामिल हैं। इन युवाओं में से अगर कोई युवा पहले आवेदन नहीं कर पाया था या किसी कारण से ग्रेडेशन नहीं बन पाया था तो वह अब आवेदन कर सकता है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही खेल विभाग की तरफ से ग्रुप डी की भर्ती को लेकर 657 युवाओं की प्रतीक्षा सूची जारी की गई है। इस सूची में कैथल के 39 युवा शामिल हैं। इन युवाओं को नई खेल नीति के तहत 31 अक्टूबर तक ग्रेडेशन बनवाने होंगे।

loksabha election banner

मंडल स्तर पर बनेंगे प्रमाण पत्र

खेल विभाग की तरफ से पहले जिला स्तर पर ग्रेडेशन प्रमाण पत्र बनाकर दिए जाते थे। प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी सामने आने के बाद मंडल स्तर पर प्रमाण पत्र बनाने का फैसला लिया गया था। खिलाड़ी को पहले जिला स्तर पर आवेदन करना होता है। उसके बाद जिला स्तर पर बनाई गई प्रशिक्षकों की कमेटी आवेदन की जांच करती है। जांच के बाद निर्धारित किए गए दिन को मंडल स्तर पर जाकर प्रमाण पत्र बनवाए जाते हैं। हरियाणा के सभी जिलों को अंबाला, रोहतक, हिसार और गुरुग्राम मंडल में बांटा गया है।

युवाओं को पत्र भेजे जा रहे हैं

जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल ने बताया कि ग्रुप डी में चयनित हुए युवाओं को प्रमाण पत्र बनवाने के लिए अंतिम मौका दिया गया है। अगर कोई युवा किसी करण से ग्रेडेशन नहीं बनवा पाया था तो वह पांच अक्टूबर तक विभाग के पास आवेदन कर सकता है। विभाग की तरफ से भी युवाओं को पत्र भेजे जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.