Move to Jagran APP

सुबह चाय की चुस्की के साथ पढ़ें अखबार, नहीं फैलता कोरोना

समाचार पत्र हर एक व्यक्ति के जीवन का हिस्सा बन चुका है। लोगों की सुबह चाय की चुस्की के साथ अखबार पढ़ना दैनिक दिनचर्या बन गई है। दैनिक जागरण के वितरण को पूरी तरह सुरक्षित बनाने के लिए छपाई से लेकर पाठकों के घर तक पहुंचने की हर प्रक्रिया में सैनिटाइजर का प्रयोग किया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 09:55 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 09:55 AM (IST)
सुबह चाय की चुस्की के साथ पढ़ें अखबार, नहीं फैलता कोरोना
सुबह चाय की चुस्की के साथ पढ़ें अखबार, नहीं फैलता कोरोना

जागरण संवाददाता, कैथल:

loksabha election banner

समाचार पत्र हर एक व्यक्ति के जीवन का हिस्सा बन चुका है। लोगों की सुबह चाय की चुस्की के साथ अखबार पढ़ना दैनिक दिनचर्या बन गई है। दैनिक जागरण के वितरण को पूरी तरह सुरक्षित बनाने के लिए छपाई से लेकर पाठकों के घर तक पहुंचने की हर प्रक्रिया में सैनिटाइजर का प्रयोग किया जाता है। कोरोना काल में पढ़ने वाले पाठक व उनका परिवार पूरी तरह स्वास्थ्य एवं प्रसन्न है।

शहर के प्रबुद्ध नागरिकों ने एक बार फिर अखबार सेसंक्रमण फैलने संबंधी अफवाह पर अपनी राय स्पष्ट की है जो इस प्रकार है। यह धारणा कि अखबार से कोरोना फैलता है, पूरी तरह गलत है। कई देशों के विशेषज्ञों की भी यही राय है। छपे हुए कागज के ऊपर कोरोना वायरस जीवित ही नहीं रहता। हाथ स्वच्छ रखें, शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर बेफिक्र होकर अखबार पढ़ें।

अखबार जिंदगी का हिस्सा है

विधायक लीला राम ने बताया कि अखबार के माध्यम से कोरोना नहीं फैलता। इसलिए लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी के नियम का पालन करें एवं बार-बार हाथ धोते रहें। समाचार पत्र हमें नई सूचना देता है। अखबार जिदगी का हिस्सा है। वास्तव में अखबार से संक्रमण का कोई प्रमाण नहीं है। अखबार से ही सही खबरें मिल रही हैं।

पूरी तरह से सुरक्षित है अखबार

कृषि विभाग पौधा संरक्षण अधिकारी डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है। पाठकों तक पहुंचने से पहले सैनिटाइज होता है। आप तक अखबार पहुंचाने वाले कर्मयोगी भी कोरोना महामारी के बीच पूरी सावधानी बरतते हुए काम कर रहे हैं। मास्क लगाकर और सैनिटाइज करते हुए अखबारों का वितरण रोजाना हो रहा है। किसी भी तरह की अफवाहों से बचते हुए बिना किसी डर और भय के अखबार पढ़ें।

अखबार से मिलती है पुख्ता जानकारी

बॉक्स : गांव मानसपट्टी की सरपंच मुकेश देवी ने बताया कि अखबार पढ़ने से महामारी नहीं फैलती। सुबह उठकर वे सबसे पहले समाचार पढ़कर देश-दुनिया के बारे में जानकारी प्राप्त करती हैं। अखबार के माध्यम से ही हमें पुख्ता जानकारी मिल पाती है। कोरोना वायरस अखबार से फैलने की बात बिल्कुल ही गलत है। पिछले कई माह से वह लगातार दैनिक जागरण पढ़ रही हैं। अभी तक बिल्कुल ही स्वस्थ रही।

बिना किसी डर के पढ़ें अखबार

नगरपरिषद के पालिका अभियंता राजकुमार शर्मा ने बताया कि अखबार पढ़ने से कोई नुकसान नहीं है। बल्कि अखबार पढ़ कर दुनिया भर के घटनाक्रम की जानकारी मिली है। कोरोना महामारी के बीच भी लोगों तक अखबार पहुंच रहा है। लोग बिना किसी डर के अखबार पढ़ें।

बिना भय के पढ़ें अखबार

जिला सूचना व जनसंपर्क अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि अखबार से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं फैलता है। अखबार समाचार पहुंचाने का काम कर रहा है। आम जनता को भी लगातार अखबार पढ़ना चाहिए। कोरोना संक्रमित होने का खतरा नहीं है। लोग बिना किसी भय के अखबार पढ़ें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.