Move to Jagran APP

भाजपा विधायक आवास पर गांव से ठेका दूर हटवाने की मांग को लेकर सांघन के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता कैथल शराब का ठेका गांव से दूर करने की मांग को लेकर गांव सांघन के

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 09:15 AM (IST)
भाजपा विधायक आवास पर गांव से ठेका दूर हटवाने की मांग को लेकर सांघन के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : शराब का ठेका गांव से दूर करने की मांग को लेकर गांव सांघन के ग्रामीणों ने कैथल भाजपा विधायक लीला राम के आवास पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि 2019 में शराब के ठेका को गांव से दो किलोमीटर दूर करवा दिया था, फिर से नया ठेकेदार गांव के पास ठेका चालू कर रहा है। जहां ठेका खोला जा रहा है, वहां पर परशुराम मंदिर व गोगामाड़ी का मंदिर है। जो सामाजिक व धार्मिक तरीके से ठीक नहीं है। ठेका को पहले वाले स्थान पर ही ले जाना चाहिए। ठेका को गांव के पास खोला जा रहा है। इससे गांव में लड़ाई झगड़ा बढ़ेगा। जो समाज के लिए ठीक नहीं है। मंदिर में महिलाएं पूजा करने के लिए आती है। ग्रामीण रामफल, कर्मचंद, सतीश, लीला, महिपाल, नरेश सोनू, संदीप, योगेश, रामनिवास, चांदी राम व सेवा राम ने कहा कि शराब का ठेका को प्रशासन के साथ मिलकर ठेकेदार पहले वाले स्थान पर नहीं चला रहा है। इससे ग्रामीणों में रोष है। अगर जल्द ही गांव से शराब का ठेका को दूर नहीं किया गया तो ग्रामीण सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे। इसका जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। ग्रामीणों ने बताया कि चौकी इंचार्ज संगतपुरा को शिकायत की जा चुकी है। उसके बाद भी नया ठेकेदार गांव के पास ठेका खोलने की तैयारी में है। ग्रामीणों ने ठेकेदार से बात की, लेकिन ठेकेदार न ठेका पहले वाले स्थान पर चलाने से मना कर दिया। ठेकेदार गांव के लोगों को धमकी दे रहा है। डीसी, एसपी व आबकारी विभाग से ग्रामीण कर चुके है ठेका हटवाने की शिकायत

loksabha election banner

ग्रामीण रामफल ने बताया कि शराब ठेका को गांव से दूर करवाने की मांग को लेकर इससे पहले ग्रामीण डीसी एसपी व आबकारी विभाग को शिकायत कर चुके हैं। कोई हल प्रशासन की तरफ से नहीं निकाला गया है। इसके विरोध में विधायक को ज्ञापन सौंपा है। गांव के पास ठेका खुलने की शिकायत मिली है। प्रशासन के अधिकारियों को बोल दिया गया है। दो से तीन दिन में शराब ठेका को गांव से दूर हटवा दिया जाएगा। ग्रामीणों की मांग थी कि गांव में माहौल खराब न हो। इसलिए ठेका दूर करवाया जाए। आबकारी विभाग से बात हो गई है। जल्द ठेका गांव से दूर करवा दिया जाएगा।

- लीला राम, भाजपा विधायक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.