Move to Jagran APP

11 गरीब कन्याओं का कराया सामूहिक विवाह

फोटो नं. 26 संवाद सहयोग, ढांड : हरिओम सेवा समिति की तरफ से रविवार को अनंत पैलेस में

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 06:38 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 06:38 PM (IST)
11 गरीब कन्याओं का कराया सामूहिक विवाह

फोटो नं. 26

loksabha election banner

संवाद सहयोग, ढांड :

हरिओम सेवा समिति की तरफ से रविवार को अनंत पैलेस में गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया। इसमें मुख्यातिथि हलका विधायक प्रो. दिनेश कौशिक की पत्नी संध्या कौशिक ने शिरकत कर नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया। समिति के प्रधान सज्जन गर्ग ने बताया कि समिति का यह पांचवां सामूहिक विवाह समारोह है। इसमें 11 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह करवाया गया है। गर्ग ने बताया कि विवाह के दौरान दूल्हा एवं दुल्हन पक्ष के लोगों का भव्य तरीके से स्वागत किया गया। शादी समारोह में बनने बनने वाले मिष्ठान एवं सभी प्रकार के पकवान खिलाए गए। विधि विधान के साथ सात फेरों की रस्में अदा की गई। कन्याओं को विवाह में जरूरत का सामान दिया गया।

उन्होंने कहा कि समिति भविष्य में भी इस प्रकार के सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करती रहेगी। सामूहिक विवाह में क्षेत्र के लोगों द्वारा दिए गए सहयोग के प्रति आभार प्रकट किया।

मुख्यातिथि संध्या कौशिक ने समिति द्वारा गरीब कन्याओं के सामूहिक विवाह करवाए जाने की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह एक सराहनीय कदम है। समाज के हर वर्ग को इस प्रकार की संस्थाओं का अनुसरण करना चाहिए।

इस अवसर पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन ईशम ¨सह साकरा, ढांड के सरपंच पवन कसाना, चूहड़माजरा के सरपंच सतपाल फौजी, जरनैल ¨सह सरपंच सोलूमाजरा, श्याम सुंदर सरपंच कौल, कृष सरपंच जाजनपुर, सोमनाथ अरनैचा, रामचंद्र बटेड़ी, जितेंद्र पंवार, पवन गर्ग, योगेश शर्मा, अमर राविश ने भी कन्याओं को आशीर्वाद दिया।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.