Move to Jagran APP

बिना भेदभाव विकास कराने वाला नेता हो

विधानसभा चुनावों को लेकर हर तरफ चुनावी चर्चा ही हो रही हैं। वोटिग के लिए सात दिन शेष रह गए हैं। चुनावों को लेकर लोगों से बातचीत करने के लिए दैनिक जागरण की टीम दोपहर एक बजे शहर के चिल्ड्रन पार्क में पहुंची।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 09:29 AM (IST)
बिना भेदभाव विकास कराने वाला नेता हो
बिना भेदभाव विकास कराने वाला नेता हो

सुनील जांगड़ा, कैथल : विधानसभा चुनावों को लेकर हर तरफ चुनावी चर्चा ही हो रही हैं। वोटिग के लिए सात दिन शेष रह गए हैं। चुनावों को लेकर लोगों से बातचीत करने के लिए दैनिक जागरण की टीम दोपहर एक बजे शहर के चिल्ड्रन पार्क में पहुंची। वहां मौजूद लोगों के साथ चुनावी चौपाल कार्यक्रम करके बातचीत की गई। उनसे पूछा गया कि लोग कैसी सरकार चाहते हैं, देश में क्या बदलाव हुआ है और क्या बदलाव होने चाहिए। चौपाल में मौजूद लोगों ने भाजपा और कांग्रेस पार्टी को लेकर ही अपने विचार व्यक्त किए। लोगों ने एक दूसरे की बात को काटा और अपने-अपने मत जागरण टीम के सामने रखे।

loksabha election banner

चौपाल में मौजूद गुरमेल सिंह ने कहा कि देश में सैनिकां का असली सम्मान तो इब होया सै। इब तो कश्मीर मैं भी सैनिकां पै पत्थर कोनी बरसदे। सैनिक ओडै सिर उठा कै चालैं सैं। तभी बात को काटते हुए रामप्रकाश ने कहा कि यू मोदी तो जद भी देखो दूसरे देसां मैं रवै है। रही बात हरियाणा कि हामना तो इसा नेता चहिए है जो हरियाणा ही नहीं पूरे देश मैं आपणी पहचान राखदा हो। विधायक तो बण जै अर लोग उसने जाणदे ना पावैं उसका भी किमे फैदा कोनी। तभी सुंदर लाल ने कहा कि नेता तो आंदे जांदे रवैं हैं। आपणी वोट तो उसतै ही देवांगे जो शहर के बारे में किमे सोचैगा। हामनै तो शहर का विकास और बाल्कां की नौकरी चहिए है वा कोये भी दे दियो।

अशोक कुमार ने कहा कि हार जीत का तो इबै कुछ बेरा नी। लोग भी मजे ले रे हैं अर खुल कै कुछ नी बोलदे। इब तो जद रजल्ट आवैगा जदे बेरा पाटैगा अक कौणसा विधायक बणया सै।

रोजगार दिलाने वाले नेता को देंगे वोट

युवा सुनील कुमार ने बताया कि नेता तो आते जाते रहते हैं और पार्टियां भी बदलते रहते हैं। हमें तो ऐसा नेता चाहिए जो सबको साथ लेकर चल सके। अगर विधायक बने तो जिले की आवाज विधानसभा में भी रख सके। ज्यादातर नेता चुनावों के समय ही जनता से मिलते हैं और चुनावों के बाद बात तक नहीं करते। ऐसे नेता को वोट भी नहीं देनी चाहिए। जो उम्मीदवार विकास व रोजगार दिलाने का भरोसा दिलवाएगा उसको ही वोट मिलेगा।

बॉक्स : देश में काफी बदलाव हुए

गुरमेल सिंह ने कहा कि जो सरकार केंद्र में बनी है उसे ही वोट देने का फायदा होता है। पांच सालों में देश में काफी बदलाव हुए हैं। युवाओं को बिना रिश्वत के नौकरी भी मिली हैं। उनकी सोच यही है जो केंद्र में हो उसे ही हरियाणा में आना चाहिए। पांच सालों में जिले में वे काम नहीं हो पाए जो होने चाहिए थे। धारा 370 को हटाना देशहित में बड़ा फैसला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.