Move to Jagran APP

मंत्रियों के जगदीशपुरा पहुंचने की सूचना पर किसानों ने बनाई घेराव की रणनीति

बुधवार को बाबा साहेब डा. भीम राव आंबेडकर की जयंती है। गांव जगदीशपुरा में स्थित राजकीय कालेज में भी बाबा साहेब की प्रतिमा स्थापित की जानी है। कई दिन से चर्चा थी कि इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आएंगे लेकिन इस संदर्भ में जिला प्रशासन के साथ पास कोई सरकारी आदेश नहीं थे। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के पहुंचने की भी सूचना मिली है। महज इस कयास पर किसानों ने उनके विरोध की पूरी पटकथा लिख डाली। किसानों द्वारा मंत्रियों का विरोध करने की रणनीति बनाई गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:32 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 06:32 AM (IST)
मंत्रियों के जगदीशपुरा पहुंचने की सूचना  पर किसानों ने बनाई घेराव की रणनीति
मंत्रियों के जगदीशपुरा पहुंचने की सूचना पर किसानों ने बनाई घेराव की रणनीति

जागरण संवाददाता, कैथल : बुधवार को बाबा साहेब डा. भीम राव आंबेडकर की जयंती है। गांव जगदीशपुरा में स्थित राजकीय कालेज में भी बाबा साहेब की प्रतिमा स्थापित की जानी है। कई दिन से चर्चा थी कि इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आएंगे, लेकिन इस संदर्भ में जिला प्रशासन के साथ पास कोई सरकारी आदेश नहीं थे। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के पहुंचने की भी सूचना मिली है।

loksabha election banner

महज इस कयास पर किसानों ने उनके विरोध की पूरी पटकथा लिख डाली। किसानों द्वारा मंत्रियों का विरोध करने की रणनीति बनाई गई।

किसान संगठनों द्वारा मंगलवार को बैठक की गई। एक तरफ जहां भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने कालेज का दौरा किया तो वहीं सुबह आठ बजे कालेज परिसर के बाहर टेंट लगाने की घोषणा की गई। भाकियू के युवा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम कसाना, भरत सिंह बैनीवाल आदि किसानों ने बताया कि चाहे दुष्यंत चौटाला कार्यक्रम में आए या नहीं, लेकिन वह समाज के लोगों के साथ आयोजन स्थल पर सुबह आठ बजे पहुंच जाएंगे। वह कार्यक्रम का विरोध नहीं करेंगे, लेकिन अगर कोई भाजपा नेता आता है तो उसका घेराव किया जाएगा।

वहीं, किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा कृषि सुधार कानूनों के विरोध में जींद रोड पर दिया जा रहा धरना 112वें दिन भी जारी रहा। इसकी अध्यक्षता किसान नेता मनफूल सिंह तितरम ने की।

किसान सभा के जिला प्रधान महेंद्र सिंह ने बताया कि आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक कृषि सुधार कानून वापस नहीं होते। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती को संविधान बचाओ किसान बचाओ दिवस के रूप में मनाने का कार्यक्रम था, लेकिन भाजपा के कई नेता जगदीशपुरा आना चाहते हैं। इसलिए यहां जिले के किसान नेताओं का विरोध करेंगे। मजदूर प्रोग्राम के विरोध में जगदीशपुरा में एकत्रित होंगे और उनके कार्यक्रम का विरोध करेंगे। वहीं पर बाबा साहेब की जयंती किसान मजदूर जगदीशपुरा में ही मनाएंगे। उन्होंने हरियाणा संपत्ति क्षति वसूली विधेयक 2021 को गैर संवैधानिक बताते हुए इसे रद करने की मांग भी की। धरने को किसान नेता बलजीत सिंह चंदाना सुखपाल खुराना ने भी संबोधित किया।

वर्जन : नेताओं का किया जाएगा विरोध

राजकीय कालेज में डा. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा का उद्घाटन करने की सूचना मिली है। इसमें उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर सहित अन्य नेताओं के पहुंचने की सूचना मिली है। कृषि सुधार कानूनों के विरोध में इन नेताओं का किसानों द्वारा विरोध किया जाएगा। होशियार गिल, जिला प्रधान, भारतीय किसान यूनियन चढूनी, कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.