Move to Jagran APP

दुर्घटना संभावित प्वाइंटों पर अफसर सुरक्षा के सभी काम समय पर करें पूरा : एडीसी सतवीर

एडीसी सतबीर सिंह कुंडू ने कहा कि रोड सेफ्टी का मकसद जिला को संभावित दुर्घटनाओं से बचाना है। चिन्हित किए गए सभी दुर्घटना संभावित प्वाइंट पर संबंधित अधिकारी सुरक्षा के दृष्टिगत सभी काम समय पर पूरा करें। इसकी रिपोर्ट फोटो सहित भिजवाना भी सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। एडीसी लघु सचिवालय में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ले रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 06:41 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 06:41 AM (IST)
दुर्घटना संभावित प्वाइंटों पर अफसर सुरक्षा के सभी काम समय पर करें पूरा : एडीसी सतवीर

जागरण संवाददाता, कैथल: एडीसी सतबीर सिंह कुंडू ने कहा कि रोड सेफ्टी का मकसद जिला को संभावित दुर्घटनाओं से बचाना है। चिन्हित किए गए सभी दुर्घटना संभावित प्वाइंट पर संबंधित अधिकारी सुरक्षा के दृष्टिगत सभी काम समय पर पूरा करें। इसकी रिपोर्ट फोटो सहित भिजवाना भी सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। एडीसी लघु सचिवालय में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ले रहे थे। उन्होंने बैठक में एजेंडे में शामिल सभी बिदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को लंबित कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। जो कार्य पूरे हो चुके हैं, उनको एजेंडे से ड्रॉप कर दिया गया।

loksabha election banner

ब्रेकर दिखने चाहिए

बैठक में चर्चा करते हुए एडीसी ने निर्देश दिए कि पुलिस लाइन के मुख्य द्वार के समक्ष मार्ग पर बनाए गए ब्रेकर पर स्ट्रिप या पेंट की व्यवस्था तुरंत की जाए ताकि इनकी विजिबिलिटी ठीक हो।

इसी प्रकार मुख्य मार्ग से डीसी कैंप कार्यालय होते हुए सेक्टर-19 में आने वाले मार्ग पर भी जेबरा क्रॉसिग की व्यवस्था की जाए। चंदाना गेट से फ्रांसवाला रोड रोहिला धर्मशाला के पास गड्ढों को भरने के कार्य को एक सप्ताह में पूरा करें। इसके साथ मार्केटिग बोर्ड के अधिकारी अपने सभी मार्गो की रोजाना जांच करवाएं और रिपोर्ट भी भिजवाना सुनिश्चित करें।

अतिक्रमण हटाओ

एडीसी ने निर्देश दिए कि शहर में कहीं भी अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। वर्तमान परिवेश में कोरोना के दृष्टिगत भी भीड़भाड़ नहीं होनी चाहिए। पुलिस और नगर परिषद की टीम निरंतर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाएं और उसकी साप्ताहिक रिपोर्ट भी दें।

क्रॉस चेक करेंगे ट्रैफिक एसएचओ

एडीसी ने कहा कि जिन कार्यों की पूरा होने की रिपोर्ट एजेंडे में आती है, ट्रैफिक एसएचओ मौके पर जाकर मुआयना करें और आरटीए कार्यालय में अपनी ओर से भी रिपोर्ट दें। करनाल बाइपास छोटू राम चौक के पास पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा जो कार्य चल रहा है, उसे भी 15 मई तक पूरा करें। इसी चौक के पास रेहड़ी वालों द्वारा अतिक्रमण की शिकायत हैं, उसे भी निरंतर पुलिस व नगर परिषद हटवाना सुनिश्चित करें। गांव क्योड़क में ओवरब्रिज के नीचे ब्रेकर आदि की सुविधा हो गई है। इसके साथ-साथ नाला बनाने का कार्य चल रहा है। इसे भी 31 मई तक एनएचएआइ करवाना सुनिश्चित करे।

इस मौके पर आरटीए सत्यवान सिंह मान, डीसीडब्ल्यूओ बलबीर चौहान, ईओ बलबीर रोहिला, कार्यकारी अभियंता हिमांशु लाटका, ट्रैफिक एसएचओ दीपक, लाजपत राय सिगला, ओपी मढाढ के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी ऑनलाइन व्यवस्था से बैठक में शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.