जागरण संवाददाता, जींद : नगर परिषद ने शनिवार को मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया। ईओ डॉ. एसके चौहान के निर्देशन में नगर परिषद की छह टीमें फील्ड में उतरी और मास्क नहीं लगाने वाले 81 लोगों के चालान कर उन पर 15100 रुपए जुर्माना लगाया और मौके पर ही जुर्माना वसूला। नगर परिषद की छह टीमों ने शहर में चलाया अभियान और कोचिंग संस्थानों में भी की गई कार्रवाई।

ईओ डॉ. एसके चौहान ने बिना मास्क वालों पर कार्रवाई के निर्देश जारी किए थे। इन टीमों में महिला कर्मचारी भी शामिल थीं। नगर परिषद की एक टीम डीआरडीए के सामने की हुडा मार्केट में चालान काटती नजर आई। इसके बाद उन कोचिग सेंटरों में अफरा-तफरी मच गई, जिनमें शारीरिक दूरी के नियमों की पालना नहीं की जा रही थी और बच्चों ने मास्क भी नहीं लगाए थे। हैरत की बात यह रही कि कोरोना का खौफ या फिर सरकार की हिदायतों के बारे में कोचिंग करने आए विद्यार्थी इस बारे में बेखबर रहे। यहां तक कोचिंग संचालक भी विद्यार्थियों को इस बारे में जागरूक करने में पूरी तरह से विफल रहे।

टीम में नगर परिषद के मुख्य सफाई निरीक्षक अशोक सैनी, बंसीलाल, अमित, नवीन, शैलजा, नीतू, सुमन, सलीम, रामानंद, पहलवान सिंह, आशा शामिल थे।

नगर परिषद के ईओ डॉ. एसके चौहान ने कहा कि नगर परिषद द्वारा बिना मास्क लगाने वालों के चालान काटने का अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि लोग जागरूक हों और बिना मास्क लगाए घर से नहीं निकलें और जहां भी जाएं दो गज दूरी का ख्याल अवश्य रखें।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप