Move to Jagran APP

पीएम मोदी के पैकेज से देश को बनाएं आत्मनिर्भर : नायब सैनी

आरकेएसडी कालेज के हॉल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के उपलक्ष में वेबिनार आयोजित हुआ। जिस कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नायब सैनी मुख्यवक्ता रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 06:38 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 05:13 AM (IST)
पीएम मोदी के पैकेज से देश को  बनाएं आत्मनिर्भर : नायब सैनी
पीएम मोदी के पैकेज से देश को बनाएं आत्मनिर्भर : नायब सैनी

जागरण संवाददाता, कैथल : आरकेएसडी कालेज के हॉल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के उपलक्ष में वेबिनार आयोजित हुआ। जिस कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नायब सैनी मुख्यवक्ता रहे। सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में गांधी जयंती के कार्यक्रम वेबिनार के माध्यम से किए जा रहे हैं। उद्योगों में काम करने वाले व्यक्ति भी कहीं न कहीं इस महामारी के संकट में प्रभावित हुए हैं। कोरोना जैसी महामारी से प्रभावित देश संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री ने देश के उत्थान के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज देने की घोषणा की कि देश आत्मनिर्भर बनना चाहिए।

loksabha election banner

अस्थाई परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया

कैथल : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय के राजकीय कालेज के अस्थाई परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर कुलपति डा. श्रेयांश द्विवेदी की उपस्थिति में पौधों की साज-सज्जा एवं परिसर की सफाई की गई। कुलपति ने अपने उद्बोधन में कहा कि परिसर की स्वच्छता एवं आपके इस परिश्रमपूर्ण कार्य से समाज को प्रेरणा मिलती है।

सफाई अभियान चलाया

कैथल : चंक्य फाउंडेशन की ओर से गांव चंदाना में जागरूकता व सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान गांव की मुख्य गलियों की साफ-सफाई की गई। मुख्य संरक्षक देवेंद्र शर्मा ने कहा कि संस्था समय-समय पर सफाई अभियान चलाती रहती है। इससे पहले भी संस्था द्वारा रक्तदान शिविर, कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करना, मास्क व राशन बांटने सहित कई सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करती रहती।

चेयरपर्सन ने किया स्वच्छता पखवाड़े का किया शुभारंभ

फोटो नंबर : 19

गुहला चीका : महात्मा गांधी जयंती पर चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा ने की चीका शहर में स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कोरोना महामारी में बेहतर कार्य करने वाले सफाईकर्मियों को सम्मानित भी किया। स्वच्छता पखवाड़े को लेकर नपा चेयरपर्सन ने जागरूक करने वाले स्वच्छ रथ को हरी झंडी देकर रवाना किया।

गांधी ने देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया : जडौला

फोटो नंबर : 16

ढांड : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस पर नई अनाज मंडी ढांड में पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सुल्तान सिंह जडौला के कार्यालय में दोनों महापुरुषों को श्रद्धांजलि दी गई। जडौला ने कार्यकर्ताओं के साथ बापू गांधी व शास्त्री के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

स्वच्छ भारत मिशन अभियान की शुरूआत

फोटो नंबर : 14

कलायत : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती व पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर कलायत में स्वच्छ मिशन जन प्रचार अभियान की शुरूआत हुई। कार्यक्रम की मुख्यातिथि नगरपालिका चेयरपर्सन रजनी राणा रही। अध्यक्षता नगर पालिका सचिव बंबूल मलिक ने की। स्वच्छता जागरूकता प्रचार रथ को चेयरपर्सन रजनी राणा ने हरी झंडी देकर रवाना किया। जिस प्रकार महिलाएं अपने घर-आंगन को संवार कर रखती हैं उसी तरह नगर-इलाके का ख्याल रखना होगा।

स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

राजौंद: नगरपालिका कार्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नगरपालिका चेयरपर्सन गुड्डी राणा व नगरपालिका सचिव कुलदीप मलिक ने बताया कि 17 अक्टूबर तक अभियान चलेगा। प्रत्येक वार्ड में कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है और इसके तहत गुरनाम सिंह को ओवरआल नगरपालिका इंचार्ज, कर्मवीर सिंह सफाई निरीक्षक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि स्वच्छता मानकों पर भारत को विश्व पटल पर चमकाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.