जागरण संवाददाता, कैथल : उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से बीए सहित कुछ कोर्सों की दूसरी मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई थी। बृहस्पतिवार को विभाग की ओर से विद्यार्थियों के पास फोन पर मैसेज भेजे गए हैं। मैसेज में कॉलेजों में जाकर कागजात वेरिफिकेशन करने के लिए कहा गया। विद्यार्थी कॉलेजों में पहुंचे और अपने कागजातों की वेरिफिकेशन करवाई। वेरिफिकेशन का काम पूरा होने के बाद कॉलेज की ओर से विभाग के आदेशानुसार शाम चार बजे मेरिट लिस्ट चस्पा कर दी गई। आरकेएसडी व आइजी कॉलेज में वेरिफिकेशन करवाने वाले विद्यार्थियों की भीड़ जमा रही। विभाग ने कॉलेज प्रशासन को वेटिग लिस्ट में अपने दाखिले का इंतजार कर रहे बच्चों को दाखिला देने के आदेश जारी किए। आरकेएसडी कॉलेज में वेंटिग लिस्ट में दाखिले के इंतजार कर रहे 260 से अधिक विद्यार्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच की गई। आइजी महिला कॉलेज में वेटिग लिस्ट के अनुसार 70 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थियों को दाखिला दिया गया।

मेरिट लिस्ट जारी, आज करवा सकेंगे दाखिले

कॉलेजों की ओर से बचे हुए कोर्सों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। शाम को लिस्ट जारी होने के कारण विद्यार्थी दाखिला नहीं ले सके। मेरिट के अनुसार विद्यार्थी आज दाखिले ले सकते हैं। विभाग के नोटिफिकेशन के बीए की ऑल इंडिया में मेरिट लिस्ट 95.8 व कट ऑफ लिस्ट 84.2, एससी 76.4 व कट ऑफ 60.0, बीसीए में 76.2 व कट ऑफ 59.6, बीसीबी में 74.04 व कट ऑफ 58.6 जारी की गई।

आरकेएसडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके गोयल दोपहर बाद बचे कोर्सों की मेरिट सूची जारी कर दी गई है। जिन विद्यार्थियों ने कागजातों की जांच करवा ली है आज उन्हें दाखिले दे दिए जाएंगे।

Posted By: Jagran