Move to Jagran APP

कृषि बिल विधेयक के खिलाफ किसानों ने मार्केट कमेटी में किया प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने कृषि बिल विधेयक के खिलाफ मार्केट कमेटी कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता प्रधान होशियार सिंह गिल ने की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 06:51 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 06:51 AM (IST)
कृषि बिल विधेयक के खिलाफ किसानों ने मार्केट कमेटी में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल: भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने कृषि बिल विधेयक के खिलाफ मार्केट कमेटी कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता प्रधान होशियार सिंह गिल ने की। किसानों का कहना था कि सरकार की तरफ से जो विधेयक पास किए गए है। उसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य के बारे में कुछ नहीं लिखा है।

loksabha election banner

किसानों की फसलों को फिर सरकार द्वारा औने- पौने दामों में खरीदा जाएगा। सरकार ने पीआर धान को रेट 1888 रुपये घोषित किया है, लेकिन खरीदा 1600 रुपये जा रहे है। इससे किसान किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगा। इसके लिए सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। सरकार किसानों पर विधेयक थोपना चाह रही है। इस अवसर पर किसान संदीप मानस, रामकुमार, रणधीर, राजकुमार उपस्थित रहे।

मंडी के चारों गेटों को खोला जाए-

प्रधान होशियार ने कहा कि नई अनाज मंडी में एक गेट खोला गया है। चारों गेटों को खोलना चाहिए ताकि आसानी से किसान अपनी फसल को मंडी में ला जा सके। ज्यादा समय मंडी में जाम की स्थिति भी न बने। वहीं अन्य मंडियों को सुचारू रूप से चलाया जाए ताकि किसानों को परेशानी न हो। पीने के पानी का प्रबंध किया जाए। हर रोज किसानों की फसल की खरीदारी होनी चाहिए। ताकि किसानों को परेशानी न हो।

तीन दिन पहले मैसेज भेजना चाहिए-

किसानों ने मांग की है कि तीन दिन पहले मार्केट कमेटी की तरफ से किसानों को धान बेचने का मैसेज भेजना चाहिए ताकि किसान समय पर अपनी फसल की कटाई करवा सके। ट्रैक्टर ट्राली का प्रबंध हो जाए। एक बार में किसान की पूरी फसल को खरीदा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.