Move to Jagran APP

जल के बिना जीवन अधूरा, कल के लिए करें बचत

दैनिक जागरण की तरफ से शुक्रवार को श्री श्याम बिकानेर होटल में आधा गिलास पानी को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया। जल संरक्षण अभियान के तहत लोगों ने जुड़ते हुए जल बचाने की बात कही।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 10:26 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 10:26 AM (IST)
जल के बिना जीवन अधूरा, कल के लिए करें बचत
जल के बिना जीवन अधूरा, कल के लिए करें बचत

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

दैनिक जागरण की तरफ से शुक्रवार को श्री श्याम बिकानेर होटल में आधा गिलास पानी को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया। जल संरक्षण अभियान के तहत लोगों ने जुड़ते हुए जल बचाने की बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता होटल के मैनेजर सरजन सिंह ने की। रेस्टोरेंट में आए लोगों को स्टाफ ने आधा गिलास पानी देते हुए संदेश दिया कि पानी की बचत को लेकर दैनिक जागरण ने जो मुहिम चलाई है, उसे प्रेरित होते हुए पानी की बचत के लिए आगे आएं।

ग्राहकों ने दैनिक जागरण की इस मुहिम की सराहना की। कहा कि लोग कार्यक्रम से प्रेरित होते हुए पानी की बर्बादी को रोकने के लिए आगे आएं। रेस्टोरेंट स्टाफ मनोज कुमार, राकेश, मुनीष, गोलू व पांडे ने कहा कि दैनिक जागरण की यह एक अच्छी पहल है, इससे जुड़ते हुए लोगों को जल बचाने के लिए आगे आना चाहिए। पूरा गिलास हम भरकर देते हैं तो आधा पानी गिलास में छोड़ देते हैं, इससे वह पानी बर्बाद है और उसे गिराना पड़ता है। इसलिए पहले ही आधा गिलास पानी भरकर दें, ताकि गिलास में पानी बचे ही नहीं।

मैनेजर सरजन सिंह ने कहा कि जल को हम बचत कर ही बचा सकते हैं। जल की उपयोगिता को समझते हुए सभी लोग जल को बचाने के लिए आगे आएं। जल के बिना जीवन अधूरा है, जल बचेगा तो ही हम आने वाली पीढि़यों के लिए इसे बचा सकेंगे। दैनिक जागरण की इस मुहिम से उन्हें प्रेरणा मिली है जिससे अब आधा गिलास पानी ही आगे से अपने होटल स्टाफ को ग्राहकों को देने के लिए प्रेरित करेंगे। दैनिक जागरण की यह बहुत ही अच्छी पहल है, लोगों में इस पहल से जागरूकता आएगी। हमें पानी का प्रयोग उतना ही करना चाहिए, जितना हमें इसकी जरूरत हो।

आधा गिलास पानी बेहतर पहल

रेस्टोरेंट में आए ग्राहक विरेंद्र मलिक ने कहा कि दैनिक जागरण की आधा गिलास पानी एक बेहतर पहल है, जब भी किसी को आधा गिलास पानी दिया जाएगा तो वह निश्चित तौर पर वह जल संरक्षण के प्रति जागरूक होगा। जल का बचाना इसलिए भी जरूरी है कि जल के स्रोत खत्म होते जा रहे हैं। लोगों को जल बचाने के लिए आगे आना चाहिए।

अभियान से जुड़ें लोग

सुरेंद्र कुमार ने कहा कि दैनिक जागरण के इस अभियान की सराहना की। यह एक अच्छी पहल है। वे भी अपने घर व कार्यालय में लोगों को आधा गिलास पानी को लेकर प्रेरित करेंगे। जल की बचत को लेकर चलाए गए इस अभियान से लोगों को जुड़ना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.