Move to Jagran APP

मंडी में रिन्यू नहीं हो रहे 354 आढ़तियों के लाइसेंस

नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के कृष्ण मित्तल गुट ने आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू करवाने के मुद्दे पर मंडी में बैठक की। इस संबंध में नई व पुरानी मंडी के आढ़ती सुबह करीब दस बजे मंडी स्थित भगवान लक्ष्मी नारायण मंदिर में इकट्ठे हुए

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 10:16 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 10:16 AM (IST)
मंडी में रिन्यू नहीं हो रहे 354 आढ़तियों के लाइसेंस
मंडी में रिन्यू नहीं हो रहे 354 आढ़तियों के लाइसेंस

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के कृष्ण मित्तल गुट ने आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू करवाने के मुद्दे पर मंडी में बैठक की। इस संबंध में नई व पुरानी मंडी के आढ़ती सुबह करीब दस बजे मंडी स्थित भगवान लक्ष्मी नारायण मंदिर में इकट्ठे हुए। बैठक की अध्यक्षता प्रधान कृष्ण मित्तल ने की। आढ़ती पवन बंसल, ईश्वर चंद जैन, मांगेराम खुरानिया, हरिदास जिदल, मुकेश गोयल, पवन कुमार, ज्ञानचंद, राजेश व विनोद कुमार ने बताया कि कैथल की नई व पुरानी मंडी में 850 से ज्यादा आढ़ती हैं। इनमें से 354 आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू करने में मार्केटिग बोर्ड आनाकानी कर रहा है। वे पिछले एक माह से भी ज्यादा समय से अपनी इस मांग को लेकर अधिकारियों के व नेताओं के पास चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अभी तक इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है। वे तीन वर्ष के लिए लाइसेंस रिन्यू करने की मांग कर रहे हैं, जबकि बोर्ड केवल तीन माह के लिए लाइसेंस रिन्यू करने की बात कह रहा है, जिससे वे सहमत नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि अगर सभी आढ़तियों के लाइसेंस नहीं बने तो वे गेहूं की बोली नहीं करवाएंगे। मंडी के लाइसेंस धारक आढ़ती भी इसका समर्थन करेंगे। शनिवार 13 अप्रैल से सरकार के खिलाफ कमेटी प्रांगण में अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

बॉक्स

10 गुणा 85 फुट की दुकान

पर दिया जा रहा लाइसेंस :

आढ़तियों ने बताया कि लाइसेंस रिन्यू करवाने को लेकर बोर्ड की ओर से उनसे 10 गुणा 85 फुट की दुकान की मांग कर रहा है। मंडी में कुछ ऐसे आढ़ती भी हैं, जिनके पास दुकानें नहीं हैं और वे अपने सहयोगियों के साथ मिलकर यहां कार्य करते हैं। जो दुकानें मंडी के बाहर हैं, उन्हें भी लाइसेंस रिन्यूवल नहीं मिल रही। पिछले वर्षों तक ऐसा कोई प्रावधान नहीं था, जो अब जबरदस्ती थोपा जा रहा है।

बॉक्स

दो दिन में नहीं लिया कोई निर्णय

तो बनाएंगे आगे की रणनीति :

प्रधान कृष्ण मित्तल ने कहा कि आढ़ती इस मांग को लेकर सीएम के ओएसडी से मिले थे। उनकी की अध्यक्षता में 23 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल लाइसेंसों के मामले में चंडीगढ़ गया था। वे मार्केटिग बोर्ड के सीए जी गणेशन से मिले। उन्होंने दो दिन तक उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है। दो दिन बाद भी लाइसेंस रिन्यू नहीं हुए तो वे आगामी फैसले को लेकर मंडी में बैठक करेंगे और संघर्ष की रूपरेखा तैयार करेंगे।

बॉक्स: उच्चाधिकारियों को अवगत कराया

मार्केट कमेटी सचिव दलेल सिंह ने कहा कि आढ़तियों की लाइसेंस रिन्यू करवाने की मांग के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है। जैसे उनके आदेश होंगे, उनका पालन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.