Move to Jagran APP

पाइप लाइन लीकेज से मकानों में आइ दरारें

मुख्य नगर में कुलवंत नगर की मुख्य गली में पेयजल लाइन के रिसाव के कारण लोग परेशान हैं। तेज बहाव से बह रहे पानी से संबंधित क्षेत्र में मकान धंस गए हैं और मकानों में दरारें आना शुरू हो गई है। मुख्य गली से बड़े पैमाने पर वाहन गुजरते हैं। बुधवार को लोगों की सूझबूझ से स्कूल बस लीकेज क्षेत्र में पलटने से बच गई। अपने स्तर पर ब्लाक्स का संकेतक बनाकर नाजुक स्थिति से स्कूल बस व अन्य वाहनों को अंदर से खोखली हो चुकी गली में जाने से बचा लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 09:04 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 09:04 PM (IST)
पाइप लाइन लीकेज से  मकानों में आइ दरारें
पाइप लाइन लीकेज से मकानों में आइ दरारें

संवाद सहयोगी, कलायत : नगर में कुलवंत नगर की मुख्य गली में पेयजल लाइन के रिसाव के कारण लोग परेशान हैं। तेज बहाव से बह रहे पानी से संबंधित क्षेत्र में मकान धंस गए हैं और मकानों में दरारें आना शुरू हो गई है। मुख्य गली से बड़े पैमाने पर वाहन गुजरते हैं। बुधवार को लोगों की सूझबूझ से स्कूल बस लीकेज क्षेत्र में पलटने से बच गई। अपने स्तर पर ब्लाक्स का संकेतक बनाकर नाजुक स्थिति से स्कूल बस व अन्य वाहनों को अंदर से खोखली हो चुकी गली में जाने से बचा लिया।

loksabha election banner

सरकारी अधिकारियों ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए संकेतक की कोई व्यवस्था नहीं कर रखी थी। करीब 50 से 60 फुट के दायरे में आठ से 10 फिट गहराई से गली दरकी है। वार्ड के लोगों ने गली धंसने का मुख्य कारण जन स्वास्थ्य विभाग की पेयजल और सीवरेज लाइन को माना है। आजाद ¨सह, अर्जुन ¨सह, जिले ¨सह, राज धीमान, नीरज शर्मा, प्रदीप ने बताया कि रेलवे रोड से कुलवंत नगर से होते हुए अनाज मंडी को ¨पजुपूरा गांव को यह मार्ग जाता है। 2012 में नगर में गंदे पानी की निकासी के लिए करोड़ों रुपये की सीवरेज योजना को जमीनी स्तर पर उतारा गया था। उस समय सीवरेज बिछाने में भारी अनियमितताएं बरती गई। बुधवार सुबह करीब पांच बजे अचानक गली कई फिट गहरी दरक गई जिससे आवागमन भी पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया।

बॉक्स

मौके पर पहुंचे पार्षद और नंबरदार

मुख्य मार्ग धंसने की सूचना मिलते ही पार्षद राजीव राजपूत व नंबरदार संजय ¨सगला मौका स्थल पर पहुंचे। प्रभावित क्षेत्र के लोगों के साथ हालातों का मुआयना करते हुए प्रशासन से राहत कदम उठाने की मांग की है।

बॉक्स

एसडीओ बलराज ने कहा कि कुलवंत नगर में गली दरकने के कारणों की जांच जारी है। समस्या के निराकरण के लिए जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जेसीबी और मजदूरों की सहायता से कार्य किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.