जागरण संवाददाता, कैथल:

एसपी वसीम अकरम ने सोमवार को पुलिस अधिकारियों के साथ जिले में अपराध को लेकर बैठक ली। इसमें सीआइए वन, टू व अन्य पुलिस थानों के प्रभारी मौजूद रहे। एसपी ने थाना गुहला व चीका सहित सभी एसएचओ को आदेश दिए कि उनके कार्य क्षेत्र में स्मैक, चुरापोस्त व अन्य मादक पदार्थो की बिक्री व अवैध शराब खुर्दे किसी भी सूरत में सहन नहीं किए जाएंगे। उन्होंने इंचार्ज सुरक्षा शाखा सबइंस्पेक्टर ललित मोहन को विशेष तौर पर निर्देश दिए कि वे गुहला-चीका क्षेत्र में सुरक्षा एजेंटों को गंभीरता पूर्वक सक्रिय रहते हुए इस प्रकार का धंधा करने वाले आरोपितों के बारे में खुफिया जानकारी जुटाकर संबधित थाना प्रबंधक अथवा सीआइए पुलिस को दें, ताकि पुलिस की तरफ से तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जा सके। किसी भी क्षेत्र में मादक पदार्थो की बिक्री व अवैध खुर्दो पर अंकुश लगाने में नाकाम रहने वाले थाना प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बाक्स-

पुलिस नाकों पर रहें अलर्ट

एसपी ने निर्देश दिए कि जिला के सभी स्थाई नाकों पर नियुक्त पुलिस कर्मचारी ड्यूटी में कोताही न बरतें। किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं होगी। नाका पर नियुक्त अधिकारी इस प्रकार की बुलेट बाइकों पर नजर रखे, जो साइलेंसर के माध्यम से पटाखे की आवाज निकालती हो। पटाखे बजाने वाले वाहनों को जब्त करें।

बाक्स-

पीसीआर-राइडर गश्त

में न बरतें कोताही

जाड़े की मौसम के दृष्टिगत पीसीआर व राइडर अपने-अपने क्षेत्र में गश्त के दौरान कोताही न बरतें। क्षेत्र में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाना उनका नैतिक दायित्व है। इस प्रकार की घटनाओं की रोकथाम में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। गश्त दौरान सड़क पर पडे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति बारे जानकारी हासिल करें। कोई घायल नजर आता है तो उसे अस्पताल पहुंचाए।

बाक्स-थानों में रखे साफ-सफाई

एसपी ने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थानों में सफाई का विशेष ध्यान रखें। सफाई होगी तो सभी बीमारियों से दूर रहेंगे। मैस में जवानों के लिए पौष्टिक भोजन तैयार करवाएं। एसपी ने यातायात पुलिस को 10 बॉडी कैम खरीदने के निर्देश दिए। इसके साथ पुलिस कर्मचारी व अधिकारी अपने निजी वाहनों पर पुलिस निशान पट्टी न रखें। ऐसा मिला तो कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस