Move to Jagran APP

Kaithal Crime: सात साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम पर खुलवाया खाता फिर लिया बैंक से लोन, पुलिस कर रही तलाश

सात साल पहले मर चुके एक व्यक्ति के नाम पर बैंक खाता खुलवा कर ऋण लेने का मामला सामने आया है। वार्ड नंबर तीन कलायत निवासी बीरो देवी की शिकायत पर ठग के विरुद्ध सिविल लाइन थाना में केस दर्ज कर लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Thu, 02 Feb 2023 04:22 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 04:22 PM (IST)
Kaithal Crime: सात साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम पर खुलवाया खाता फिर लिया बैंक से लोन, पुलिस कर रही तलाश
सात साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम पर खुलवाया खाता फिर लिया बैंक से लोन, पुलिस कर रही तलाश

कैथल, जागरण संवाददाता : सात साल पहले मर चुके एक व्यक्ति के नाम पर बैंक खाता खुलवा कर ऋण लेने का मामला सामने आया है। वार्ड नंबर तीन कलायत निवासी बीरो देवी की शिकायत पर ठग के विरुद्ध सिविल लाइन थाना में केस दर्ज कर लिया गया है। शिकायत में बताया कि उसके पति रामनिवास की मृत्यु 2015 में हो चुकी है। कुछ दिन पहले उसके उसके पति के नाम इंडियन ओवरसीज बैंक की एक चेक बुक उनके घर आई थी। 20 दिसंबर 2022 को उसका बेटा संदीप और चचेरा भाई नरेश बैंक में गए थे।

loksabha election banner

बैंक कर्मचारी के साथ मिलकर की ठगी 

उन्होंने बैंक कर्मचारियों को सच्चाई बताई। बैंक मैनेजर ने उनसे चेक बुक वापस ले ली। उनसे जब ऋण के बारे में जानकारी लेनी चाही तो मैनेजर ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उन्हें बैंक से भी बाहर जाने के लिए कहा गया। खाता से संबंधित जरूरी कागजात और खाते की जानकारी दिखाने के लिए कहा तो बैंक कर्मचारियों ने मना कर दिया। आरोप है कि किसी ठग ने बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर उसके पति का आधार कार्ड सहित अन्य कागजात लेकर बैंक से ऋण लिया है।

सात साल पहले मरे व्यक्ति के नाम पर खोला खाता 

बता दें कि इसमें बैंक कर्मचारियों की लापरवाही भी सामने आ रही है। उन्होंने एक मृतक के कागजात पर ही बैंक खाता खोल दिया। ठग ने उस खाते में कई बार पैसे भी डलवाए और निकलवाए भी हैं। जांच अधिकारी एसआइ राजकुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले महिला बीरो ने थाने में शिकायत दी थी। प्राथमिक जांच के बाद केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी गई है और जल्द ही ठग को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Sisra: युवक के स्वजन शादी के लिए नहीं थे सहमत सिरसा आकर किया सुसाइड, हथेली पर लिखा नोट

यह ही पढ़ें - Sirsa News: पाले से सरसों की फसल हो गई खराब, सब्जी पर भी पड़ा असर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.