Move to Jagran APP

मृतक दंपती के शव सड़क पर रख कर लगाया जाम

भागल गाव में एक दंपती द्वारा आत्महत्या करने का मामला तूल पकड़ गया है। मामले मे संदिग्ध व्यक्ति की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने मृतक दंपती के शवों को बीच सड़क में रख कर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने कहा कि आत्महत्या के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं होने तक वे शवों का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2022 12:06 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2022 12:06 AM (IST)
मृतक दंपती के शव सड़क पर रख कर लगाया जाम
मृतक दंपती के शव सड़क पर रख कर लगाया जाम

जागरण संवाददाता, कैथल: भागल गाव में एक दंपती द्वारा आत्महत्या करने का मामला तूल पकड़ गया है। मामले मे संदिग्ध व्यक्ति की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने मृतक दंपती के शवों को बीच सड़क में रख कर जाम लगा दिया।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने कहा कि आत्महत्या के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं होने तक वे शवों का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। मृतक अमरीक के भाई सतपाल का कहना है कि उनके भाई और उसकी भाभी की मौत का जिम्मेदार एक डाक्टर है, जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या की है। उन्होंने पुलिस से जल्द से जल्द आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की है। मामले को लेकर ग्रामीणों ने शाम को पुलिस चौकी भागल के सामने बीच सड़क पर शवों को रखकर जाम लगा दिया है। देखते ही देखते भागल के सैकड़ों लोगों ने भागल चौकी के सामने एकत्रित हो गए और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी शुरू कर दी है। मृतक के परिजनों का कहना है कि पुलिस इस सारे मामले के दोषी को बचाने की कोशिश कर रही है और कुछ आलाधिकारी भी इस मामले में उस व्यक्ति को बचा रहे हैं, जो कि इन दोनों की मृत्यु का कारण है। इस संबंध में डीएसपी गुहला सुनील कुमार का कहना है कि जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ उचित कार्रवाई अवश्य की जाएगी। पत्नी की हत्या कर फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में दो मुकदमे दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : अपनी पत्नी की हत्या कर स्वयं भी फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में चीका थाना पुलिस ने दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं। पहले मामले में प्योदा रोड निवासी मृतक पूजा की मां कृष्णा देवी ने चीका थाने में शिकायत दी है।

शिकायत में बताया कि करीब 17 साल पहले उसकी बेटी पूजा की शादी गांव भागल निवासी अमरीक के साथ हुई थी। उनके दो बच्चे हैं 15 साल का सुमित और 11 साल की लड़की महक। छोटी-मोटी बातों को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो जाता था। उसका दामाद गुस्से वाला था और पहले भी पूजा को जाने से मारने की धमकी दे चुका था। बुधवार को सुबह उसने बेटी को फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। वह गांव भागल पहुंची तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। उसने एक बच्चे को दीवार से घर के अंदर भेजा और दरवाजा खुलवाया। वह कमरे में गई तो उसकी बेटी का शव बेड पर पड़ा हुआ था। उसने चिल्लाना शुरू कर दिया और पास के लोग भी वहां आ गए। उन्होंने दूसरे कमरे में देखा तो अमरीक का शव फंदे से लटका हुआ था। आरोप है कि अमरीक ने पहले उसकी बेटी को मारा और उसके बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

गांव के डाक्टर पर मुकदमा दर्ज : दूसरे मामले में मृतक अमरीक के भाई शमशेर की शिकायत पर गांव के ही एक डाक्टर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत में आरोप लगाया कि उसका भाई अमरीक और भाभी पूजा आरोपित डाक्टर के पास दिहाड़ी का काम करते थे। डाक्टर अपने मकान का निर्माण कार्य करवा रहा है। आरोप है कि उसके भाई ने आरोपित डाक्टर और उसकी पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इसी बात को लेकर उसने अपनी पत्नी की हत्या की और उसके बाद बदनामी के डर से आत्महत्या कर ली थी। आरोप है कि डाक्टर के कारण ही उसके भाई ने आत्महत्या की है। चीका थाना प्रभारी इंस्पेक्टर लहणा सिंह ने बताया कि भागल हत्या और आत्महत्या के मामले में दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। एक मामला मृतक पूजा की मां की शिकायत पर और दूसरा मृतक अमरीक के भाई शमशेर की शिकायत पर एक डाक्टर के विरुद्ध किया गया है। इस मामले में पुलिस नियमानुसार जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.