Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर नेहा यादव व बास्केटबॉल खिलाड़ी यशदीप को किया गया सम्मानित

जागरण संवाददाता, कैथल : हाल ही में गुवाहटी में आयोजित विश्व स्तरीय युवा महिला बॉ¨क्सग चैंपिय

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Dec 2017 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 06 Dec 2017 11:44 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर नेहा यादव व बास्केटबॉल खिलाड़ी यशदीप को किया गया सम्मानित
अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर नेहा यादव व बास्केटबॉल खिलाड़ी यशदीप को किया गया सम्मानित

जागरण संवाददाता, कैथल : हाल ही में गुवाहटी में आयोजित विश्व स्तरीय युवा महिला बॉ¨क्सग चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल कर आरकेएसडी कॉलेज का नाम अंतरराष्ट्रीय बॉ¨क्सग खेल मानचित्र पर अंकित करने वाली कॉलेज की छात्रा नेहा यादव सहित सार्क देशों के बास्केटबॉल चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी यशदीप को कालेज के स्थापना दिवस पर सम्मानित किया गया। इन खिलाड़ियों को प्रशस्ति

loksabha election banner

पत्र व स्मृति चिन्ह संस्थापक सेठ मक्खन लाल के नाती सुरेश मित्तल व विष्णु मित्तल ने प्रदान किया। बॉ¨क्सग के खेल में द्रोण कहे जाने वाले कोच राजेंद्र ¨सह व गुरमीत ¨सह को भी शॉल भेंट कर संस्थापक परिवार ने उनका भी सम्मान किया। इस सम्मान अवसर पर भाजपा नेता अरुण सर्राफ, ¨प्रसिपल डॉ. ओपी गर्ग, स्टाफ सचिव डॉ. आरपी मौण, डॉ. गुरदीप भोला व ब¨जद्र ढांडा मौजूद रहे। सुरेश मित्तल ने जहां विद्यार्थियों को बधाई व शुभकामनाएं दी, वहीं आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में अन्य खेलों के खिलाड़ी भी इन खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर अपने-अपने खेलों में विश्व स्तर पर कॉलेज का नाम अवश्य रोशन करेंगे। ¨प्रसिपल डॉ. ओपी गर्ग ने कहा कि नेहा यादव व यशदीप ने कड़ी मेहनत और अभ्यास के बाद यह मुकाम हासिल किया है, जिसके बाद कॉलेज को वैश्विक पहचान मिली है। उन्होंने विशेषकर पिछले वर्ष हासिल की गई खेल उपलब्धियां का भी विस्तार से जिक्र करते हुए कहा कि पिछला वर्ष खेलों के लिहाज से खास रहा। जिसमें न केवल बाक्सिंग खिलाड़ी बल्कि कबड्डी व अन्य क्षेत्रों में भी यहां के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुए मुकाबलों में कॉलेज को अलग पहचान दी है। शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डॉ. गुरदीप भोला ने कहा कि नेहा यादव ने कांस्य पदक हासिल करने के सफर में हंगरी व कजाकिस्तान देशों के खिलाड़ियों को परास्त कर यह पदक कॉलेज की झोली में डालने का गौरव प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि 37 देशों के बॉ¨क्सग महा मुकाबले में नेहा ने अपने बेहतरीन खेल कौशल का परिचय देते हुए कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। इससे पहले भी नेहा ने बुलगारिया में आयोजित पांच देशों की बॉ¨क्सग चैंपिशनशिप में स्वर्ण पदक हासिल कर संस्था को गौरवान्वित किया था। इसके साथ-साथ दक्षिण एशियाई सात देशों की बास्केटबॉल चैंपियशनशिप में भूटान में भारतीय टीम ने अपना दम दिखाते हुए गोल्ड मैडल पर कब्जा किया और कॉलेज के खिलाड़ी यशदीप इस गोल्ड मैडल जीतने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे। अन्य।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.